मैं भरोसे के साथ बोल सकता हूं, एमएस धोनी का विदाई मैच चेपॉक में होगा: वीवीएस लक्ष्‍मण

VVS Laxman on MS Dhoni: पूर्व भारतीय बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण ने बताया कि आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए एमएस धोनी अपना आखिरी मुकाबला चेपॉक स्‍टेडियम में खेलेंगे।

ms dhoni
एमएस धोनी 
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से विदाई ली
  • एमएस धोनी ने आईपीएल में खेलने की बात कही है
  • लक्ष्‍मण के मुताबिक धोनी अपना विदाई मैच चेपॉक स्‍टेडियम में खेलेंगे

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की। इसके बाद से उनके विदाई मैच की बातें जोर पकड़ रही हैं। जहां झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची में धोनी के विदाई मैच की मेजबानी करने की इच्‍छा जताई है, वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्‍मण का मानना है कि यह मैच धोनी का गोद लिया हुआ घर चेपॉक स्‍टेडिय में होगा।

धोनी का जन्‍म भले ही रांची में हुआ हो, लेकिन उन्‍होंने चेन्‍नई को भी अपना घर बना लिया है। 2008 से आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का नेतृत्‍व कर रहे माही ने फ्रेंचाइजी को तीन खिताब दिलाए हैं। माही का प्रभाव ऐसा है कि तमिलनाडु में उन्‍हें भगवान का दर्जा प्राप्‍त है। उन्‍हें वहां थाला और थलाईवा बुलाया जाता है।

वीवीएस लक्ष्‍मण ने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड पर कहा, 'पहली बात तो हमें यह पता होना चाहिए कि धोनी सीएसके के लिए बहुत जुनूनी हैं। एमएस धोनी की कप्‍तानी के कारण सीएसके टी20 लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है। तो, वह सीएसके को खिताब दिलाने के लिए अपना सबकुछ झोंकेंगे। मगर जहां तक फैंस की चिंता है, मेरे ख्‍याल से वहा उत्‍साह देखने को मिलेगा।'

चेपॉक स्‍टेडियम ही क्‍यों

उन्‍होंने आगे कहा, 'जब तक वह क्रिकेट खेलेंगे तब तक सीएसके की कप्‍तानी करेंगे। मेरे ख्‍याल से एमएस धोनी के हर मूवमेंट को बड़े करीबी से देखा जाएगा। हर क्रिकेट फैन उनके हर पल का आनंद उठाना चाहेगे।' जहां यह तय हो चुका है कि धोनी अब टीम इंडिया की जर्सी नहीं पहनेंगे, वहीं लक्ष्‍मण का मानना है कि विकेटकीपर बल्‍लेबाज आईपीएल में सीएसके के लिए अपना आखिरी मुकाबला चेपॉक स्‍टेडियम में खेलेंगे।

लक्ष्‍मण ने कहा, 'सभी फैंस न सिर्फ मैदान पर बल्कि दुनियाभर में, एमएस धोनी का आखिरी मैच देखना चाहेंगे, वो जब भी हो।' वैसे आईपीएल में धोनी के भविष्‍य पर अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं। एमएस धोनी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पोस्‍ट शेयर करते हुए 1929 घंटे लिखे थे, जिसे दिन में गिना जाए तो 80 दिन होते हैं। ऐसे में 2021 में सीएसके का कप्‍तान बनकर धोनी का खेलना मुश्किल नजर आता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर