CSK vs DC: धोनी के खिलाफ बतौर कप्तान पहली जीत दर्ज करके रिषभ पंत ने दिया ये बयान

Chennai Super Kings vs Delhi Capitals: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शनिवार को आईपीएल 2021 का दूसरा मुकाबला खेला गया। यह मैच रिषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने अपने नाम किया।

Rishabh pant
रिषभ पंत (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुंबई: रिषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली कैपटिल्स ने आईपीएल 2021 के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। चेन्नई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के बाद निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में दिल्ली की टीम ने शिखर धवन (54 गेंद पर 85 रन) और पृथ्वी शॉ (, 38 गेंद पर 72 रन) की शानदार पारियों के दम पर 18.4 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। यह बतौर कप्तान पंत की आईपीएल में पहली जीत है। बता दें कि दिल्ली के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर कंधे की चोट के कारण मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं, जिसकी वजह से पंत को टीम की कमान सौंपी गई है।

पहली जीत के बाद पंत ने दिया ये बयान 

चेन्नई को हराने के बाद रिषभ पंत ने कहा कि हमेशा अच्छा लगता है जब आपको आखिर में जीत मिलती है। मिडिल ओवर के दौरान मैं कुछ दबाव में था। लेकिन हमारे गेंदबाजों अवेश खान और टॉम करन ने अच्छा प्रदर्शन किया और चेन्नई को 188 पर रोक दिया। एमएस धोनी के साथ टॉस के लिए जाना मेरे लिए बहुत खास था। वह मेरे लिए प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। हम सोच रहे थे कि नॉर्टजे और रबाडा के बिना क्या करेंगे और मुझे लगा कि हमें मौजूद विकल्पों के साथ ही कुछ करना होगा। हम रन रेट के बारे में ज्यादा फिक्रमंद नहीं थे क्योंकि अभी टूर्नामेंट शुरुआती चरण में है। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पावर प्ले में हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कई अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स खेले।

पांचवें सबसे युवा कप्तान हैं रिषभ पंत

रिषभ पंत का शुमार आइपीएल इतिहास में एक टीम का नेतृत्व करने वाले सबसे युवा कप्तानों में हो गया है। वह विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, सुरेश रैना और श्रेयस अय्यर के बाद आइपीएल में पांचवें सबसे युवा कप्तान बन गए हैं। पंत को 23 साल 6 महीने की उम्र में दिल्ली कैपिल्स की बागडोर मिली है। वहीं, कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कमान 22 साल 6 महीने की उम्र में संभाली थी। वह तब आइपीएल के सबसे युवा कप्तान थे और ये रिकॉर्ड आज भी बरकरार है। उनके अलावा स्मिथ 22 साल 11 महीने, रैना 23 साल 3 महीने और अय्यर 23 साल 4 महीने की उम्र में कप्तान बने थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर