मिले...बिछड़े और फिर मिलने पर हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हुए सुरेश-प्रियंका, पढ़ें इनकी लव स्‍टोरी

Suresh Raina love story: सुरेश रैना की लव स्‍टोरी किसी फिल्‍म की कहानी से कम नहीं है। इनकी लव लाइफ में मिलना, बिछड़ना और दोबारा मिलकर हमेशा के लिए एकसाथ हो जाना सबकुछ देखने को मिला। जानिए इनकी लव स्‍टोरी।

suresh raina priyanka chaudhary
सुरेश रैना प्रियंका चौधरी 
मुख्य बातें
  • सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की शादी 3 अप्रैल 2015 को हुई थी
  • सुरेश-प्रियंका की एक बेटी गार्सिया और बेटा रियो है
  • सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की लव स्‍टोरी किसी बॉलीवुड फिल्‍म से कम नहीं है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाज सुरेश रैना ने शनिवार को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा कर दी। 33 साल के रैना ने एमएस धोनी की घोषणा के कुछ मिनटों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को सोशल मीडिया पोस्‍ट के जरिये अलविदा कहा। टीम इंडिया के लिए कई मैच विजयी प्रदर्शन कर चुके रैना के इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की खबर जानकर कई पूर्व व सक्रिय क्रिकेटर भी हैरान हैं। मगर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने बड़ा फैसला लेते हुए अब पूरा ध्‍यान आगामी आईपीएल पर लगाने का फैसला किया है।

रैना के संन्‍यास पर उनकी पत्‍नी प्रियंका चौधरी ने एक शानदार पोस्‍ट लिखा है, जो सुरेश रैना के चाहने वालों को बहुत पसंद आया। प्रियंका रैना ने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं बस इतना कह सकती हूं कि मैं अपार गर्व से भर गई हूं। मेरा दिल सम्मान और कृतज्ञता से भर गया है।'

बता दें कि सुरेश रैना की लव स्‍टोरी किसी फिल्‍मी कहानी से कम नहीं है। अब जब सुरेश रैना ने संन्‍यास लिया है तो इस मौके पर उनकी लव स्‍टोरी के बारे में आपको बताते हैं।

सुरेश रैना-प्रियंका चौधरी की लव स्‍टोरी

ध्‍यान हो कि सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी की शादी 3 अप्रैल 2015 कोई थी। सुरेश-प्रियंका बचपन के दोस्‍त हैं और दिल्‍ली में इन्‍होंने करीबियों के बीच निजी समारोह में शादी की थी। सुरेश-प्रियंका की एक बेटी गार्सिया और बेटा रियो है। 

सुरेश-प्रियंका कैसे मिले?

सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे। मगर जब प्रियंका का परिवार पंजाब जाकर शिफ्ट हुआ तो इसके बाद सुरेश-प्रियंका का लंबे समय तक एक दूसरे से कोई संपर्क नहीं रहा। इस बारे में एक इंटरव्‍यू में रैना ने कहा था, 'मैं प्रियंका को बहुत लंबे समय से जानता हूं। मगर फिर ऐसा समय आया जब बिछड़ गए। मेरे पास समय की कमी थी और हमारे बीच कोई संपर्क नहीं था। मुझे याद है कि साल 2008 में प्रियंका से एयरपोर्ट पर पांच मिनट के लिए मुलाकात हुई थी। तब वो नीदरलैंड जा रही थी क्‍योंकि वहीं काम करती थी और मैं आईपीएल मैच खेलने के लिए बेंगलुरु जा रहा था। हम दिल्‍ली एयरपोर्ट पर पांच मिनट के लिए मिले थे। उससे पहले मैं उसे बचपन में मिला था।'

रैना ने आगे कहा, 'प्रियंका के पिता गाजियाबाद में मेरे स्‍पोर्ट्स टीचर थे। मेरी और प्रियंका की मां एक-दूसरे के काफी करीब थीं। मैं इसको लव से ज्‍यादा अरेंज शादी मानता हूं क्‍योंकि हमारे परिवार एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं।'

रैना की मां ने निभाई मैच-मेकर की भूमिका

सुरेश रैना चार महीने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया गए हुए थे। भारतीय टीम को आईसीसी विश्‍व कप में हिस्‍सा लेना था। सुरेश रैना की मां ने प्रियंका के परिवार में शादी को लेकर पूरी बातचीत की। रैना ने बताया कि उनकी शादी कैसे फिक्‍स हुई। उत्‍तर प्रदेश के क्रिकेटर ने कहा, 'मैं करीब पांच महीने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया में था। मां ने सब फिक्‍स किया, मुझे तो पता भी नहीं था। मां ने ऑस्‍ट्रेलिया में मुझे फोन किया और कहा कि मेरी शादी बचपन की दोस्‍त से फिक्‍स कर दी है। मैंने कहा- कौन है? फिर मैंने प्रियंका से फोन पर बात की।'

इतने लंबे समय बिछड़ने के बाद जब सुरेश रैना और प्रियंका चौधरी मिले तो हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। यह कहना गलत नहीं होगा कि किस्‍मत के सामने दूरी भी कोई मायने नहीं रखती। भगवान भी उनके लिए रास्‍ते बना देता है। यहां रैना के माता-पिता शुभचिंतक बने और इस जोड़ी को सात जन्‍मों का साथी बनाया। आपने कई बार सुना होगा कि बचपन के दोस्‍त आगे हमसफर बने, लेकिन रैना की कहानी जरा हटके है। अन्‍य लोगों के जैसे सुरेश-प्रियंका ने कभी सोचा भी नहीं था कि दोबारा कभी मुलाकात होगी और फिर शादी हो जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर