कोरोना वायरस से जंग में मदद के लिए विराट कोहली ने बढ़ाया हाथ, अनुष्का संग करेंगे पीएम-केयर्स फंड में दान

Virat Kohli and Anushka Sharma: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए दान देने का वादा किया है। कोहली ने ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने जरुरतमंदों के लिए पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ दान दिया है
  • भारतीय कप्‍तान ने सोशल मीडिया पर इस खबर की जानकारी दी है
  • कोहली ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान दिया है

मुंबई: इस समय देश अनचाहे संकट से गुजर रहा है। भारत में कई सेलिब्रिटिज आगे आकर सरकार के कई फंड में योगदान दे रहे हैं। टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने सोमवार को पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। विश्‍व क्रिकेट के दिग्‍गज नामों में शामिल कोहली ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्‍ट्र सीएम के रिलीफ फंड में राशि दान करने की घोषणा की है। भारतीय कप्‍तान ने हालांकि इस बात का खुलासा नहीं किया कि वह कितनी राशि दान करेंगे।

विराट कोहली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'अनुष्‍का और मैंने पीएम केयर्स फंड व महाराष्‍ट्र सीएम के रिलीफ फंड में अपना समर्थन देने की कसम ली है। इतने लोगों को कष्‍ट में देखकर हमारे दिल पसीज गए हैं। हमें उम्‍मीद है कि हमारा योगदान किसी तरह देशवासियों का दर्द कम करने में मदद करेगा।' बता दें कि कोहली सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहे और लगातार लोगों से घर में रहने की अपील की। 

विराट अपील

देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है, लेकिन समाज के कई लोग इसे पूरी तरह मान नहीं रहे हैं। कोहली ने ऐसे में ट्विटर पर वीडियो पोस्‍ट करके नागरिकों से सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की। ट्विटर पर कोहली ने कहा, 'मैं विराट कोहली। आज आपसे भारतीय खिलाड़ी नहीं बल्कि देश का नागरिक होने के नाते बात करूंगा। मैंने पिछले कुछ दिनों में देखा कि लोग ग्रुप में घूम रहे हैं और नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे साबित होता है कि हम लड़ाई को बहुत हल्‍के में ले रहे हैं। मगर यह लड़ाई इतनी आसान नहीं, जितनी दिख रही है या महसूस हो रही है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैं सभी से अपील करता हूं कि कृपया सोशल डिस्‍टेंसिंग बरकरार रखें और इसका पालन करें। साथ ही सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। एक बार यह जरूर सोचें कि अगर आपकी अनदेखी के कारण घर का कोई सदस्‍य इस वायरस से प्रभावित हो जाए तो। कृपया विशेषज्ञों की बात मानिए। यह लोग कड़ी मेहनत कर रहे हैं। यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि ग्रुप में घूमकर नियम तोड़ने के बजाय सफल हो।'

व्यक्तिगत तौर पर कर रहे हैं दान

भारत के पूर्व एवं वर्तमान क्रिकेटर भी लगातार प्रधानमंत्री राहत कोष में कोरोना के खिलाफ जंग के लिए दान कर रहे हैं और इसके साथ ही देशवासियों से सहयोग करने की अपील कर रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर 50 लाख और सुरेश रैना 52 लाख रुपये के दान का ऐलान कर चुके हैं। वहीं सौरव गांगुली ने व्यक्तिगत तौर पर बंगाल में लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए 50 लाख रुपये की कीमत के चावल गरीबों को दान करने की घोषणा पहले ही कर दी थी। वहीं धोनी ने पुणे की एक एनजीओ को 1 लाख रुपये दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए दान दिए हैं। गौतम गंभीर ने एक करोड़ रुपए दान किए हैं। अजिंक्‍य रहाणे ने 10 लाख रुपए दान किए। मनु भाकर ने 1 लाख रुपए दान किए। रिचा घोष भी 1 लाख रुपए दान किए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर