IPL 2020 इतनी गंभीर है रिषभ पंत की चोट, जानिए कब होगी वापसी 

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Oct 14, 2020 | 08:07 IST

Rishabh Pant Injury Update: आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत की चोट के बारे में नई अपडेट्स आई हैं।

Rishabh Pant
रिषभ पंत( साभार IPL/BCCI) 
मुख्य बातें
  • जांघ की मांस पेशियों में खिंचाव के कारण दिल्ली के लिए पिछला मैच नहीं खेल पाए थे पंत
  • पंत की मांस पेशियों में है ए ग्रेड की चोट, डॉक्टर ने दी है आराम की सलाह
  • आईपीएल 2020 में दिल्ली को फिलहाल कुछ मैचों में नहीं मिल पाएंगी पंत की सेवाएं

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स को अपने आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की सात से 10 दिन तक सेवाएं नहीं मिलेंगी क्योंकि उनकी पैर की मांसपेशियों में ग्रेड एक की चोट है जिसके कारण टीम प्रबंधन शिमरोन हेटमायर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

कोई भारतीय वैकल्पिक विकेटकीपर नहीं होने के कारण कैपिटल्स को हेटमायर की जगह एलेक्स कैरी को उतारने के लिए बाध्य होना पड़ा। टीम ने हालांकि पारी के अंत में दो आक्रामक बल्लेबाजों की कमी खली क्योंकि शिखर धवन ने नाबाद 69 रन की पारी के लिए 52 गेंद खेली।

इस मामले की जानकारी रखने वाले आईपीएल सूत्र ने पीटीआई को बताया, 'दिल्ली कैपिटल्स ने स्कैन की रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम को भेजी है क्योंकि बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी के मामले में ऐसा करना अनिवार्य किया है। इससे पता चलता है कि पंत को ग्रेड एक की चोट है।'

पंत की गैरमौजूदगी से दिल्ली की टीम का संतुलन बिगड़ा क्योंकि उसने दो आक्रामक बल्लेबाज गंवा दिए। दिल्ली के मौजूदा बल्लेबाजी क्रम में एकमात्र विकल्प आक्रामक आलराउंडर ललित यादव हैं जिन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के 30 से अधिक मैचों में 136 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

कैरी विकेटकीपर के रूप में प्रबल दावेदार हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने सिर्फ छह छक्के जड़े हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर