44 साल के पुरुष कोरोना मरीज का आरोप- ICU में डॉक्टर ने किया यौन दुर्व्यवहार

COVID-19 patient Sexual assault: अस्पताल में भर्ती 44 साल के पुरुष कोरोना मरीज ने एक डॉक्टर पर यौन दुर्वव्यवहार करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी को क्वारंटाइन में भेज दिया है।

Doctor sexually assault COVID patients
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • डॉक्टर पर कोरोना मरीज के साथ यौन दुर्व्यवहार का आरोप
  • ICU में की उत्पीड़न की कोशिश, मरीज ने कर्मचारियों को बताई आपबीती
  • पुलिस ने डॉक्टर को 14 दिन के क्वारंटाइन में भेजा

मुंबई: एक प्रमुख अस्पताल में भर्ती एक पुरुष कोविड​-19 के मरीज ने दावा किया है कि एक डॉक्टर ने उसका यौन उत्पीड़न किया गया था। पुलिस ने मामले के संबंध में गिरफ्तारी नहीं की है हालांकि आरोपी डॉक्टर को अस्पताल प्रशासन ने निकाल दिया है। आरोपी डॉक्टर ने 30 अप्रैल को अस्पताल को ज्वाइन किया था। पीड़ित मरीज को भी उसी दिन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

आरोपी डॉक्टर ने की शर्मनाक हरकत
मरीज के मुताबिक, आरोपी ने गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में स्थित अपने कमरे में जाकर और उसके साथ यौन दुर्व्यवहार किया।  इस दौरान मरीज ने डॉक्टर की हरकत का विरोध किया और शोरगुल मचाने की कोशिश की।

जब आरोपी वहां से चला गया, तो पीड़ित मरीज ने अस्पताल के कर्मचारियों को घटना के बारे में बताया। अस्पताल के मानव संसाधन (एचआर) विभाग ने घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

जांच को लेकर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि चूंकि डॉक्टर COVID-19 रोगी के सीधे संपर्क में था, इसलिए उसे अगले 2 हफ्तों के लिए होम-क्वैरेंटाइन के लिए भेजा गया है। आरोपी का घर ठाणे में है। अधिकारी ने कहा कि पूछताछ तब की जाएगी जब आरोपी क्वारंटाइन के समय को पूरा करने के बाद वापस लौटेगा।

आरोपी पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 377 (अप्राकृतिक अपराध), 269 (जीवन को खतरे में डालने वाली बीमारियों का संक्रमण फैलाने की संभावना) और 270 (घातक खतरनाक बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

अगली खबर