Delhi Police: दिल्ली पुलिस के सिपाही ने खुद को गोली मारकर किया सुसाइड

Delhi Police Constable Suicide: दिल्ली पुलिस के एक युवा सिपाही ने कथित तौर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली, ये घटना दिल्ली के वसंत विहार इलाके में थाने के अंदर हुई।

Crime Representational Image
मृतक की पहचान संदीप कुमार के रूप में हुई है (प्रतीकात्मक फोटो) 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस के एक सिपाही ने कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या की
  • ये घटना दिल्ली के वसंत विहार इलाके में थाने के अंदर हुई
  • घटनास्थल से फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है

नयी दिल्ली: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के वसंत विहार इलाके में थाने के अंदर दिल्ली पुलिस के 34 वर्षीय सिपाही ने कथित तौर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यह जानकारी अधिकारियों ने दी उन्होंने कहा कि मृतक की पहचान संदीप कुमार के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेन्द्र आर्य ने कहा, 'वह वसंत विहार में स्पेशल स्टाफ में पदस्थ था। उसने शुक्रवार की रात करीब साढ़े दस बजे खुद की सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली।'

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।पुलिस ने कहा कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। कथित आत्महत्या के कारणों के बारे में परिवार को भी नहीं पता है।

कुमार 2006 में बल में शामिल हुआ था और बैरक में रहता था।पुलिस ने कहा कि वह हरियाणा के झज्जर जिले का रहने वाला है और उसके परिवार में उसके माता-पिता, पत्नी और दो बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि कुमार का शव सफदरजंग अस्पताल के शव गृह में हैं और शव परिवार को सौंपे जाने से पहले चिकित्सक कोरोना वायरस की जांच करेंगे।

दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर संदिग्ध हालत में मृत पाए गए थे

इसी महीने 6 जून को दिल्ली पुलिस के एक इंस्पेक्टर संदिग्ध हालत में मृत पाए गए थे। स्पेशल सेल में तैनात इंस्पेक्टर का शव केशवपुरम थाना के रामपुरा इलाके में एक कार से बरामद हुआ था। मृतक की पहचान 45 वर्षीय विशाल खानवलकर के रूप में हुई थी, इंस्पेक्टर विशाल दिल्ली दंगों की जांच कर रही स्पेशल सेल की टीम का हिस्सा भी थे। 

पुलिस के स्पेशल सेल में तैनात 45 वर्षीय इंस्पेक्टर विशाल खानवलकर 1998 बैच के अधिकारी थे। इंस्पेक्टर का शव कार में ड्राइवर सीट पर मिला। शुरुआती जांच में पता चला कि रामपुरा में एक दुकान के सामने सुबह 11 बजे कार खड़ी की गई थी। एक शख्स ने जानकारी दी कि कार के अंदर एक शख्स बेहोश पड़ा है। बाद में पुलिस उसे अस्पताल ले गई लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इंस्पेक्टर की पोस्टिंग फिलहाल स्पेशल सेल लोधी कॉलोनी स्थित दफ्तर में थी। 
 

अगली खबर