Jharkhand: लॉकडाउन के चलते शादी टलने से था निराश एक शख्स, किया सुसाइड

Jamshedpur Men Commits Suicide due to Lockdown:जमशेदपुर में एक शख्स ने अपने घर कथित रूप से आत्महत्या कर ली बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के चलते उसकी शादी टल गई थी जिससे वो परेशान था।

 Suicide Representational Image
बताया जा रहा है कि लॉकडाउन के चलते उसकी शादी टल गई थी जिससे वो परेशान था (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जमशेदपुर में एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने पने घर पर छत के पंखे से लटककर कथित रूप से आत्महत्या कर ली
  • उसकी शादी को अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई थी जिसके कारण वो बेहद परेशान था
  • संजीत गुप्ता ने अपनी शादी को टालने के लिए लॉकडाउन को जिम्मेदार ठहराया

जमशेदपुर: झारखंड के शहर जमशेदपुर से एक चौंकाने वाले मामला सामने आया है वहां एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने शहर के विश्वकर्मा नगर में अपने घर पर छत के पंखे से लटककर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन की वजह से उसकी शादी को अनिश्चित काल के लिए स्थगित हो गई थी जिसके कारण वो बेहद परेशान था।

घटना ओलीडीह पुलिस स्टेशन क्षेत्र में सामने आई है, मृतक व्यक्ति की पहचान संजीत गुप्ता के रूप में हुई। पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। मृतक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम भेजा गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मृतक व्यक्ति खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया। सुबह जब उनके पिता राजेंद्र प्रसाद गुप्ता वॉशरूम का इस्तेमाल करने के लिए उठे, तो उन्होंने संजीत को उनके घर के कमरे में छत के पंखे से लटका पाया।

मृतक के पिता बुरी तरह से से टूट गए हैं

मृतक के पिता बुरी तरह से से टूट गए हैं, उन्होंने कहा कि उनके बेटे की शादी बिहार के औरंगाबाद की एक लड़की के साथ तय हुई थी और दंपति 25 अप्रैल को शादी के बंधन में बंधने वाले थे।

हालांकि, बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण शादी की तारीख टाल दी गई था उन्होंने कहा कि शादी की तारीख स्थगित होने से संजीत पर बुरा प्रभाव पड़ा था जिसकी वजह से उसने ये कदम उठाया।

मृतक के पिता ने खोया अपना तीसरा बेटा

शादी की तारीख के स्थगित होने के बाद, किराने की दुकान चलाने वाले संजीत उदास हो गए और अपने परिवार और दोस्तों के साथ बोलना बंद कर दिया। उनके पिता ने टीओआई को बताया कि संजीत ने अपनी शादी को टालने के लिए लॉकडाउन को जिम्मेदार ठहराया और आत्मघाती प्रवृत्ति विकसित की।

हालांकि उनके पिता ने उन्हें शांत करने के कई प्रयास किए लेकिन उसने उसकी बात नहीं मानी। पिता राजेंद्र ने संजीत की मौत से पहले दो अन्य बेटों को खो दिया था। उनका एक बेटा साल 2000 में डूब गया था और दूसरा 2012 में लापता हो गया था।

अगली खबर