गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे के खेड़कीदौला टोल प्लाजा कर्मियों पर अटैक, 5 रुपये के सिक्के को लेकर विवाद

Group of men attacks on Kherki Daula toll plaza staff: गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित खेड़की दौला टोल प्लाजा के दो कर्मचारियों के ऊपर कार सवार चार युवकों ने चाकुओं से हमला कर दिया।

toll plaza
गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा पर कुछ लोगों ने टोल प्लाजा कर्मियों पर हमला किया 
मुख्य बातें
  • गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के कर्मियों पर हमला
  • टोल टैक्स ना देने और 5 रुपये को लेकर हुआ विवाद
  • दो आरोपी पकड़े गए हैं दो फरार हो गए हैं,पुलिस कर रही तलाश

गुरुग्राम: सभी अपराध कानून और व्यवस्था की स्थिति का परिणाम नहीं हैं, लेकिन उनमें से कई स्वभाव और मनुष्यों के एटीट्यूड के कारण होते हैं, एक चौंकाने वाली घटना में हरियाणा के गुरुग्राम में खेड़की दौला टोल प्लाजा के दो कर्मचारियों पर 5 रुपये के सिक्के के लिए कुछ लोगों ने टोल प्लाजा कर्मियों पर हमला किया,हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना बुधवार को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर हुई।

पुलिस के अनुसार, आरोपी टोल टैक्स नहीं देना चाह रहे थे और दावा कर रहे थे कि वे पास के गांव से हैं क्योंकि वैध दस्तावेजों को दिखाने के बाद आसपास के कई गांवों के लोगों को टोल चुकाने से छूट दी गई है, हालांकि वो पास के गांव के नहीं थे, इससे विवाद बढ़ गया और  हमले में टोल प्लाजा के मैनेजर और एक विशेष ड्यूटी अधिकारी घायल हो गए।

 उन्हें इलाज के लिए एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया है और दो अन्य अभी भी फरार हैं।

कैसे सामने आई ये घटना

टोल प्लाजा के कर्मचारियों पर उस समय हमला किया गया जब एक स्विफ्ट कार ने टोल का भुगतान करने के लिए लेन 14 में प्रवेश किया वो टोल देने में आनाकानी कर रहे थे और अपने को पास के गांव वाला बता रहे थे लेकिन जब ये साफ हो गया तो उन्हें टोल भरना पड़ा, जैसे ही टोल कर्मचारी ने चेंज लौटाया तो 5 रुपये का सिक्का जमीन पर गिर गया।इसके बाद, टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने कार में बैठे लोगों को जल्दी से आगे बढ़ने के लिए कहा क्योंकि वाहन पीछे खड़े थे। कार में सवार व्यक्ति ने टोल कर्मचारियों से सिक्का लेने के लिए कहा और टोल कर्मचारियों से बहस करने लगा।

मामला बढ़ने पर, शख्स ने चाकू निकाला और मैनेजर पर हमला कर दिया। एक अन्य टोल कर्मचारी ने बीच-बचाव करने की कोशिश की, तो वह भी आरोपी द्वारा हमला कर दिया गया। जैसा कि पुरुषों ने भागने की कोशिश की, टोल प्लाजा के पास तैनात एक पुलिस दल ने दोनों को हिरासत में ले लिया। पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान हरियाणा के बल्लभगढ़ के रहने वाले निखिल और रोहित के रूप में हुई है, इससे पहले भी टोल प्लाजा के कर्मचारियों पर हमले हो चुके हैं।


 

अगली खबर