गाजियाबाद: किराया नहीं दे पाया, मकान मालिक ने पीट-पीट कर मार डाला

Ghaziabad: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में एक 30 साल के व्यक्ति को उसके मकान मालिक ने पीट-पीट कर मार डाला। दरअसल, वह किराया देने में असफल रहा।

Dead body
प्रतीकात्मक तस्वीर 
मुख्य बातें
  • 4 महीने से किराया नहीं दे पाया था बुद्धपाल
  • बाद में 3500 रुपए दे दिए और 4500 रुपए बकाया था
  • पत्नी और 2 बच्चों के साथ रह रहा था बुद्धपाल, कई महीनों से काम नहीं कर रहा था

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मकान मालिक ने अपने किराएदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी, क्योंकि वो अपना किराया नहीं दे पाया था। ये मामला 3 अगस्त का है और जिले के विजय नगर इलाके में हुआ है। पीड़ित की पहचान बुद्धपाल के रूप में हुई है, वह दिहाड़ी मजदूरी करता था और लॉकडाउन के कारण पिछले 4 महीने से किराया नहीं दे पा रहा था। वह पत्नी और 2 बच्चों के साथ रहता था।

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक रिपोर्ट के अनुसार, वह व्यक्ति महीनों से नौकरी से बाहर था लेकिन अपनी बचत से वह अप्रैल के महीने तक किराया देने में कामयाब रहा। हालांकि, अप्रैल के बाद बुधपाल 2,000 रुपए प्रति माह किराया नहीं चुका सका। जुलाई के अंत तक पीड़ित के ऊपर किराए के रूप में 8,000 रुपए चढ़ गए।

बुधपाल के रिश्तेदार ने कहा, 'बुद्धपाल ने अप्रैल के पहले सप्ताह तक अपनी सभी बचत का उपयोग किया। हाथ में नौकरी नहीं होने के कारण वह ऐसे लोगों पर निर्भर था, जो जरूरतमंदों को भोजन वितरित करते थे। ऐसे भी दिन थे जब पीड़ित और उसकी पत्नी ने दिन में सिर्फ एक बार खाना खाया ताकि उनके बच्चों को पर्याप्त भोजन मिले।'

जैसे ही लॉकडाउन हटा बुद्धपाल को फिर से काम मिल गया। उसने जुलाई में अपने मकान मालिक ईश्वर सिंह को 3,500 रुपए का भुगतान किया। पीड़ित ने पूरा किराया देने के लिए और समय मांगा, लेकिन वह नहीं माने।  

कई गंभीर चोट आने से हुई मौत

3 अगस्त को मकान मालिक पीड़ित के पास गए और बाकी के 4,500 रुपए की मांग की और भुगतान न करने पर परिवार को बाहर फेंकने की धमकी दी। बुद्धपाल ने मकान मालिक से और समय मांगा लेकिन ईश्वर की पत्नी और परिवार ने उसको गालियां दी और पिटाई शुरू कर दी। उसे ईश्वर के साले आकाश ने लाठी से पीटा। उसे एक अस्पताल ले जाया गया जहां 3 अगस्त की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधपाल को कई अंगों पर गंभीर चोटें आई थीं। पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
 

अगली खबर