दिल्ली के एक अस्पताल में 50 लोगों की जान खतरे में! ऑक्सीजन का भंडार खत्म होने की बात आई सामने

Madhukar Rainbow Children's Hospital in Delhi: दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल नेऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया है और कहा है कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान ‘खतरे में है।

 covid, covid hospital, covid hospital oxygen, oxygen shortage, delhi oxygen shortage, india,दिल्ली,  मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल दिल्ली, दिल्ली के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, Madhukar Rainbow Children's Hospital in Delhi
अस्पताल में नवजातों समेत 50 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर )  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली:  दिल्ली के मधुकर रेनबो चिल्ड्रन अस्पताल ने रविवार को अपने यहां ऑक्सीजन का भंडार समाप्त होने का संदेश दिया है और कहा है कि चार नवजातों समेत 50 लोगों की जान ‘खतरे में है।मालवीय नगर स्थित अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में करीब 80 मरीज हैं, जिनमें कोविड-19 के मरीज भी हैं। उन्होंने कहा कि इसमें 15 नवजात भी हैं।

उन्होंने कहा कि वहां चार नवजातों समेत 50 लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। अस्पताल में तरल ऑक्सीजन के भंडार के लिए टैंक नहीं है और उसकी निर्भरता निजी विक्रेता से ऑक्सीजन सिलेंडरों की आपूर्ति पर है।अधिकारी ने कहा कि निरंतर आपूर्ति के अभाव में यह रोजाना की लड़ाई बन गई है। हमें हर दिन करीब 125 ऑक्सीजन सिलेंडरों की जरूरत पड़ती है।

शनिवार को, कोविड-19 के 12 मरीजों की दक्षिण दिल्ली के बत्रा अस्पताल में मौत हो गई थी, जब दोपहर में करीब 80 मिनट तक अस्पताल के पास चिकित्सीय ऑक्सीजन नहीं थी। मृतकों में एक वरिष्ठ चिकित्सक भी शामिल हैं। कोरोना वायरस के मामले हर दिन बढ़ने से दिल्ली के कई अस्पताल ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।
 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर