ACB ने AAP विधायक अमानतुल्ला खान को किया गिरफ्तार, घर और 5 ठिकानों पर रेड के बाद हुई कार्रवाई 

दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने पूछताछ के बाद AAP विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया।

ACB arrested AAP MLA Amanatullah Khan, action taken after raid at house and 5 locations 
आप विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) विधायक अमानतुल्ला खान को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले ACB ने उनके घर और उनके 5 अन्य ठिकानों पर छापेमारी की। 12 लाख रुपए और एक बिना लाइसेंस वाला हथियार बरामद किया। एसीबी दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है।

एसीबी ने दो साल पुराने भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ के लिए गुरुवार को खान को नोटिस जारी किया था। ओखला क्षेत्र से विधायक खान को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत 2020 में दर्ज एक मामले में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खान ने नोटिस के बारे में ट्वीट किया था और इसमें दावा किया था कि उन्हें तलब किया गया है, क्योंकि उन्होंने एक नया वक्फ बोर्ड कार्यालय बनाया है। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को खान और उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि एक जगह से 12 लाख रुपए कैश, एक बिना लाइसेंस वाला हथियार और कुछ कारतूस जब्त किए गए।

इसके अलावा अमानतुल्ला खान ने ट्वीट किया कि अमानत साहब के #ACB दफ़्तर जाने के बाद पुलिस अधिकारी घर पहुंचे और तलाशी ली। इस वीडियो में साफ सुना जा सकता है कि पुलिस के अधिकारी कह रहे है कि तलाशी में कुछ नहीं मिला। लेकिन लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहलाने वाली मीडिया गलत खबर चला कर गुमराह कर रही है।

अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ACB के छापे, करीबी के पास से अवैध हथियार बरामद

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर