दिल्ली में लगातार 5वें दिन कोरोना के 5,000 से ज्यादा नए मामले, पूरी क्षमता से चलने लगीं बसें

Delhi coronavirus cases today: दिल्‍ली में रविवार को एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के 5,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले 3.92 लाख से अधिक हो हो गए हैं।

दिल्ली में लगातार 5वें दिन कोरोना के 5,000 से ज्यादा नए मामले, पूरी क्षमता से चलने लगीं बसें
दिल्ली में लगातार 5वें दिन कोरोना के 5,000 से ज्यादा नए मामले, पूरी क्षमता से चलने लगीं बसें  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में लगातार 5वें दिन कोरोना वायरस संक्रमण के 5000 से अधिक मामले सामने आए हैं
  • यहां संक्रमण का आंकड़ा 3.92 लाख से अधिक पहुंच गया है
  • इस बीच दिल्‍ली में सरकारी बसें अब पूरी क्षमता के साथ चलने लगी हैं

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,664 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3.92 लाख से अधिक हो गई, जबकि पॉज‍िटिविटी दर बढ़कर लगभग 13 प्रतिशत तक पहुंच गई। इस बीच दिल्‍ली में सरकारी बसें अब पूरी क्षमता के साथ चलने लगी हैं। हालांकि किसी को भी खड़े होकर और मास्क पहने बगैर यात्रा की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली सरकार की ओर से जारी ताजा स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 51 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 6,562 हो गई। त्योहारों के मौसम और शहर में बढ़ते प्रदूषण के बीच रविवार को यहां लगातार पांचवें दिन 5,000 से अधिक नए मामले सामने आए। इससे पहले शनिवार को 5,062 नए मामले सामने आए थे, जबकि शुक्रवार को 5,891 मामले आए थे। वह किसी एक दिन का सबसे उच्च स्तर था। बृहस्पतिवार को 5,739 और बुधवार को 5,673 मामले सामने आए थे।

अब तक 3.92 लख केस

बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अब तक सामने आए 3,92,370 मामलों में से 3,51,635 लोग या तो ठीक हो चुके हैं या वे बाहर चले गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कुल 47,25,318 परीक्षण किए गए हैं जो प्रति दस लाख आबादी पर 2.48 लाख परीक्षण है। पिछले 10 दिनों की औसत मृत्यु दर 0.83 प्रतिशत है। रविवार को उपचाराधीन मरीजों की संख्या 34,173 रही जिनमें से 20,732 घरों में पृथकवास में हैं।

बुलेटिन में कहा गया है कि नगर के अस्पतालों में 15,775 बेड में से 9,314 खाली हैं। वहीं शहर में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 3,359 है।

पूरी क्षमता से चलने लगीं बसें 

इस बीच दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) और क्लस्टर बसों में सभी सीटों पर यात्रियों के साथ बसों का परिचालन रविवार से बहाल हो गया। इसके साथ ही, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने यात्रियों से मास्क लगाने और कोविड-19 के नियमों का पालन करने का आग्रह भी किया।

डीटीसी ने एक ट्वीट में कहा कि राज्य के भीतर सभी सीटों पर यात्रियों के साथ बसों के परिचालन की अनुमति इस शर्त पर दी गई है कि कोई भी यात्री खड़े होकर और मास्क पहने बिना यात्रा नहीं करेगा। कार्यालयों के बंद रहने से रविवार को बसों में यात्रियों की संख्या कम रही।

हालांकि, आईटीओ और धौला कुआं जैसे भीड़भाड़ वाले बस स्टैंड पर बस चालकों और कंडक्टरों को बस में चढ़ रहे यात्रियों से हुज्जत करनी पड़ी।
गहलोत ने ट्वीट किया, 'मैं सभी यात्रियों से मास्क लगाने और कोविड के नियमों का पालन करने की अपील करता हूं।' सोमवार को कार्यालय खुलने के साथ ही बसों में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर