दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को कोरोना, 3 दिन पहले गृह मंत्रालय में बैठक के लिए गए थे

Satyendar Jain tests positive for COVID 19: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। एक दिन पहले ही उनको तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Satyendra Jain
14 जून को गृह मंत्रालय में बैठक के लिए गए थे सत्येंद्र जैन 
मुख्य बातें
  • 16 जून को सत्येंद्र जैन को तेज बुखार के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था
  • जैन को राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल (RGSSH) में भर्ती किया गया था
  • उनकी पहली कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई, दूसरी पॉजिटिव निकली

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 55 वर्षीय जैन को 16 जून को तेज बुखार और ऑक्सीजन का स्तर अचानक गिरने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उनके कोविड-19 टेस्ट किया गया, जो कि नेगेटिव आया। आज फिर से उनका कोरोना टेस्ट किया गया। अब दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय ने बताया कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कोविड 19 के लिए टेस्ट पॉजिटिव आया है। 

सत्येंद्र जैन ने 14 जून को गृह मंत्रालय में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाग लिया था। इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मनीष सिसोदिया शामिल हुए थे। दिल्ली में कोरोना के हालातों पर ही बैठक बुलाई गई थी।

AAP विधायक आतिशी को भी कोरोना

उनके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक आतिशी भी कोविड-19 से संक्रमित पाई गई हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता आतिशी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आतिशी का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा है। मुझे उम्मीद है वह जल्द से जल्द स्वस्थ होकर एक बार फिर लोगों की सेवा में लग जाएंगी।'

इससे पहले केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन के लिए ट्वीट कर कहा था, 'अपनी सेहत का ख़्याल किए बिना आप रात दिन 24 घंटे जनता की सेवा में लगे रहे। अपना ख़्याल रखें और जल्द स्वस्थ हों।' 

केजरीवाल की रिपोर्ट आई थी नेगेटिव

कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल का भी कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। केजरीवाल ने बुखार और गले में खराश की शिकायत की थी। इसके बाद उन्होंने अपनी सभी बैठकें रद्द कर दी थीं और खुद को आइसोलेट भी कर लिया था। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर