Delhi Violence: कोर्ट ने जामिया के छात्र आसिफ इकबाल की जमानत याचिका की खारिज

इसी साल फरवरी माह के दौरान उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा से जुड़े एक मामले में दिल्ली की एक कोर्ट ने जामिया के छात्र आसिफ इकबाल की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

Delhi Court Dismisses Bail Plea Of Jamia Student Asif Iqbal Tanha In Riots Case
कोर्ट ने जामिया के छात्र आसिफ की जमानत याचिका की खारिज 
मुख्य बातें
  • दिल्ली हिंसा को लेकर एक स्थानीय अदालत ने खारिज की जामिया के छात्र की जमानत याचिका
  • अदालत ने कहा कि आरोपी छात्र तन्हा की भूमिका का पता चला है
  • कोर्ट ने माना कि आरोपी इकबाल तन्हा चक्का जाम करने की साजिश में था शामिल

नई दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुई सांप्रदायिक हिंसा से जुड़े एक मामले में गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत गिरफ्तार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र आसिफ इकबाल तन्हा की जमानत याचिका यहां एक अदालत ने खारिज कर दी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने कहा कि मामले में प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों से प्रदर्शन स्थलों पर तन्हा समेत कई आरोपियों की भूमिका का पता चला है। साथ ही, यह भी पता चला है कि किस तरह से हर चीज की साजिश रची गई थी।

कोर्ट ने कही ये बात

 अदालत ने दो सितंबर को जारी किये गए अपने आदेश में कहा कि बयानों से साफ पता चलता है कि आरोपी आसिफ तन्हा और अन्य सह आरोपियों ने साजिश के मुताबिक विभिन्न गतिविधियां की।अदालत ने कहा, ‘वह चक्का जाम किए जाने की साजिश का हिस्सा था, जो दंगों का कारण बना। प्रत्यक्षदर्शियों ने अपने बयानों में उसका नाम मुख्य षड्यंत्रकारियों में से एक के तौर पर लिया है।'

19 मई को किया था अरेस्ट

 तन्हा को 19 मई को गिरफ्तार किया गया था और वह 27 मई से न्यायिक हिरासत में है। अदालत ने कहा कि मामले की जांच चल रही है, इसलिए गवाहों के बयानों के विवरण नहीं दिए जा सकते।न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा, 'आसिफ इकबाल तन्हा और अन्य आरोपियों की भूमिका के बारे में गवाहों के बयानों को संज्ञान में लेते हुए मुझे यह मानने में कोई हिचक नहीं है कि आरोपियों के विरुद्ध लगाए गए आरोप प्रथम दृष्टया सही हैं...।'
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर