Delhi Fire: तुगलकाबाद की झुग्गियों में लगी भीषण आग, दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर

Delhi Tughlakabad fire: दिल्ली के तुगलकाबाद में देर रात झुग्गियों में आग लग गई। आग पर काबू पा लिया गया है। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

fire
झुग्गियों में लगी आग 
मुख्य बातें
  • देर रात लगी तुगलकाबाद की झुग्गियों में आग
  • अच्छी बात है कि आग में कोई हताहत नहीं हुआ
  • आग लगने के बाद ज्यादातर लोग अपनी झोंपड़ियों से बाहर आ गए

नई दिल्ली: सोमवार-मंगलवार की रात दिल्ली के तुगलकाबाद की झुग्गियों में भीषण आग लग गई। लगभग 1,000-2,000 झोपड़ियां आग की चपेट में आ गईं। डीसीपी साउथ ईस्ट, राजेंद्र प्रसाद मीणा ने बताया, 'हमें लगभग 1 बजे आग लगने की सूचना मिली। 18-20 फायर टेंडर मौके पर हैं। दमकल की कार्रवाई जारी है। अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है।' बाद में दक्षिणी दिल्ली जोन के उप मुख्य अग्निशमन अधिकारी एसएस तुली ने बताया, करीब 30 फायर टेंडर मौके पर हैं, आग पर काबू पा लिया गया है। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। कोई हताहत नहीं हुआ। स्थानीय लोगों का कहना है कि आग लगने के बाद ज्यादातर लोग अपनी झोंपड़ियों से बाहर आ गए।

इससे पहले सोमवार सुबह नोएडा सेक्टर छह में स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग के कार्यालय में भयंकर आग लग गई जिसमें हजारों फाइलें जल कर नष्ट हो गईं। मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

उससे पहले 21 मई को दिल्ली के राजेंद्र प्लेस स्थित एक शोरूम में भीषण आग लग गई थी। आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं।  

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर