दिल्ली में भलस्वा डंप यार्ड में लगी भीषण आग, दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर

Bhalaswa dump yard fire: दिल्ली में भलस्वा डंप यार्ड में भीषण आग लगी है। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

Bhalaswa Dump Yard Fire
भलस्वा डंप यार्ड आग 

Bhalaswa dump yard fire: दिल्ली में भलस्वा डंप यार्ड में भीषण आग लगी है। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दिल्ली अग्निशमन सेवा के सहायक मंडल अधिकारी सीएल मीणा ने कहा कि हमें लगभग 5.47 बजे एक कॉल आया। शुरुआत में केवल धुआं ही था लेकिन बाद में हवा की वजह से आग लग गई। दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि आग रिहायशी इलाकों में न फैले। 

इसके अलावा दिल्ली के लाजपत नगर में अमर कॉलोनी के मुख्य बाजार में मंगलवार को एक दुकान में आग लग गई और यह अन्य दुकानों में भी फैल गई।

वहीं हरियाणा में गुरुग्राम के मानेसर के सेक्टर 6 में कचरे के अंबार वाले टीले में भीषण आग लगने से पास में स्थित कई झुग्गियां जलकर खाक हो गईं तथा एक महिला की मौत हो गई और तीन अन्य झुलस गए। आग लगने से बाइक, ट्रैक्टर और कैंटर समेत एक दर्जन से अधिक वाहन बुरी तरह जल गए। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि सोमवार रात को 25 एकड़ में फैले एक कचरा डालने वाले स्थल में स्थित कूड़े के अंबार से बने टीले में आग लग गई। तेज़ हवाओं के कारण आग पास में बनी झुग्गियों तक पहुंच गई। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और रेवाड़ी से 40 से अधिक दमकल गाड़ियों को काम में लगाया गया और उन्हें आग बुझाने में लगभग आठ घंटे लगे।

Delhi Fire: दिल्ली के लाजपत नगर इलाके की अमर कॉलोनी में लगी आग,मौके पर फायर ब्रिगेड

गौरतलब है कि इस साल पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल स्थल पर आग लगने की तीन घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें 28 मार्च को लगी आग को बुझाने में 50 घंटे से अधिक तक मशक्कत करनी पड़ी थी।

जान की परवाह न करते हुए परिवार को बचाने आग की लपटों में कूदे पुलिस के दो जावान

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर