क्या जल्द शुरू होने जा रहा Delhi Metro, डीएमआरसी प्रमुख ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का किया मुआयना

गुरुवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के परिचालन प्रणाली के संचालन और रखरखाव की जांच के लिए डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने स्टेशन का मुआयना किया।

delhi metro news
दिल्ली मेट्रो न्यूज 

नई दिल्ली : डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने बृहस्पतिवार को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के परिचालन प्रणाली के संचालन और रखरखाव की जांच के लिए स्टेशन का मुआयना किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

यह मुआयना ऐसे समय में किया गया है जब ऐसी उम्मीदें जताई जा रही हैं कि उचित सुरक्षा नियमों के साथ मेट्रो सेवा का परिचालन शुरू किया जा सकता है। हालांकि, दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अधिकारियों ने इसे ‘नियमित निरीक्षण’ करार दिया है।

डीएमआरसी ने एक ट्वीट में कहा, ‘डीएमआरसी के प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का मुआयना किया। विभिन्न परिचालन प्रणाली और रखरखाव गतिविधियों के प्रभावी कामकाज की जांच करने के लिये यह नियमित निरीक्षण का हिस्सा था।’

हाल ही में दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया था कि मेट्रो संचालन को लेकर सभी तैयारियां हो चुकी हैं। बस केंद्र सरकार के आदेश का इंतजार है। दिल्ली मेट्रो के एक जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि दिल्ली मेट्रो से कोरोना के फैलने का डर अब उतना ज्यादा नहीं है क्योंकि कोरोना महामारी से बचाव के लिए हर तरह के उपाय ट्रेन के अंदर किए गए हैं। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर