Delhi News: वसंत कुंज से 20 करोड़ की हेरोइन के साथ अफगान नागरिक गिरफ्तार, इस बड़े रैकेट में रहा है शामिल

Delhi News: गुजरात की एंटी टेरर स्क्वॉयड ने दिल्‍ली के वसंत कुंज इलाके से एक बड़े ड्रग तस्‍कर को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक अफगान नागरिक है और इसके पास से 4 किलो हेरोइन भी बरामद किया है। इस हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह तस्‍कर मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ी गई करीब 2,500 करोड़ रुपये कीमत के 530 किलोग्राम हेरोइन तस्करी में शामिल रहा है।

heroin smuggling
गुजरात एटीएस ने दिल्‍ली में पकड़ा अफगान तस्‍कर   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गुजरात एटीएस टीम ने आरोपी का पीछा कर एक घर से दबोचा
  • आरोपी के पास से जांच के दौराना मिला 4 किलो प्‍योर हेरोइन
  • आरोपी 2,500 करोड़ रुपये के हेरोइन तस्‍करी में रहा है शामिल

Delhi News: राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके से गुजरात की एंटी टेरर स्क्वॉयड (एटीएस) ने रविवार को एक अफगान नागरिक को 4 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। इस हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 20 करोड़ रुपये बताई जा रही है। वहीं आरोपी की पहचान अफगानी नागरिक वदिउल्लाह रहीमुल्ला के तौर पर हुई है। इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए गुजरात पुलिस ने बताया कि, यह आरोपी पाकिस्तान के समुद्री मार्ग से मुंद्रा पोर्ट पर लाई गई करीब 2,500 करोड़ रुपये कीमत के 530 किलोग्राम हेरोइन की तस्करी में शामिल था।

गुजरात एटीएस की कई टीमें लगातार आरोपी की तलाश में जुटी थी, लेकिन यह देश छोड़ कर अफगानिस्‍तान चला गया था। इस आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

एयरपोर्ट से वसंत कुंज तक पीछा कर दबोचा

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, सूरत क्राइम ब्रांच यूनिट को इनपुट मिला था कि, आरोपी वदिउल्लाह रहीमुल्ला भारत आने वाला है और यह दिल्‍ली के आईजीआई एयरपार्ट पर लैंड करेगा। आरोपी के पहुंचने से पहले ही गुजरात एटीएस ने यहां घेरा डाल दिया। आरोपी के एयरपोर्ट से निकलने के बाद पुलिस टीम ने इसका वसंत कुंज इलाके तक पीछा किया। वहां ये जैसे ही एक घर में दाखिल हुआ, पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिया। पुलिस जांच के दौरान घर खाली मिला। पुलिस अब इस आरोपी से पूछताछ कर इसे संरक्षण देने वाले व्‍यक्ति की तलाश कर रही है। बता दें कि एक दिन पूर्व शनिवार को ही दिल्ली पुलिस ने भी ट्रांस यमुना के रहने वाले दो ड्रग्स तस्करों को अरेस्ट कर दो करोड़ की हेरोइन बरामद की थी। इनके कब्जे से उच्च गुणवत्ता वाली 1.3 किलो हेरोइन बरामद की गई थी। पुलिस के अनुसार इस हेरोइन का दिल्ली-एनसीआर में सप्‍लाई किया जाना था। गिरफ्तार तस्करों की पहचान मनीष व टिंकू के तौर पर की गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर