दिल्ली हिंसा: पुलिस कांस्टेबल दीपक ने शाहरुख के खिलाफ जान से मारने का मामला दर्ज कराया

उत्तर-पूर्व दिल्ली में हुई हिंसा में पुलिस के हेड कांस्टेबल के उपर पिस्तौल तानने वाले शाहरुख के खिलाफ हेड कांस्टेबल दीपक दहिया ने FIR दर्ज कराई है।

shahrukh _delhi violence
दिल्ली हिंसा मामले में शाहरुख नाम के एक युवक की पुलिस पर पिस्तौल ताने तस्वीर खासी वायरल हुई थी  

नई दिल्ली:उत्तर-पूर्व दिल्ली में हाल ही में हुई हिंसा मामले में शाहरुख नाम के एक युवक की पुलिस पर पिस्तौल ताने तस्वीर खासी वायरल हुई थी बाद में शाहरुख फरार हो गया था जिसे बाद में दिल्ली पुलिस ने शामली से गिरफ्तार किया है। वहीं जिस पुलिस कर्मी पर पिस्तौल तानी गई थी वो दिल्ली पुलिस का हेड कांस्टेबल दीपक दहिया है। 

अब इस मामले में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल दीपक धैया ने शाहरुख के खिलाफ हत्या के प्रयास के आरोप में शारुख के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अब तक दिल्ली पुलिस ने NE हिंसा मामले में कुल 531 प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें 47 शस्त्र अधिनियम भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले में भड़की हिंसा में जान से बचा दिल्ली पुलिस का जाबांज हवलदार दीपक दहिया हाल ही में मीडिया के सामने आया। हिंसा के दौरान दीपक पर ही बदमाश शाहरुख ने लोडिड रिवाल्वर तान दी थी। बाद में बेखौफ शाहरुख हवा में गोलियां चलाता हुआ मौके से फरार हो गया था। 

शामली से शाहरुख की गिरफ्तारी हुई थी
यूपी के शामली से शाहरुख की गिरफ्तारी हुई थी जिसने करीब आठ राउंड फायरिंग की थी और फरार हो गया था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि शाहरुख पहले पंजाब गया और कुछ दिन वहां रुकने के बाद यूपी के शामली आ गया और अपने दोस्त के यहां रहने लगा।

पुलिस का कहना था कि शुरुआती पूछताछ में जो जानकारी सामने आ रही है वो हिंसा और कारों के जलाए जाने से नाराज था और उस गुस्से में उसने फायरिंग की। उससे जब पूछा गया कि पिस्टल कहां से मिली थी तो उसका जवाब था कि दोस्त ने मुहैया कराई थी।

शाहरुख बनाता था टिकटॉक वीडियो
दिल्ली पुलिस का कहना है कि वारदात को अंजाम देने के बाद वो एस्टीम गाड़ी से भागा। जहां तक इसके ताहिर से संबंध होने की बात है तो उस सिलसिले में भी पूछताछ की जाएगी।

शाहरुख के खिलाफ धारा 186, 353, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि उसे मॉडलिंग का शौक है और वह टिक टॉक वीडियो बनाता था। 

शाहरुख हिंसा से नाराज होकर हिंसा पर उतरा 
दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसने कुल पांच राउंड फायरिंग की थी। पिस्टल में तीन गोलियां पहले से थीं उसके चलाए जाने के बाद उसने दो गोलियों को लोड किया और फायरिंग की। मौके पर भी पांच खोखे मिले थे हालांकि पहले जानकारी थी उसने कुल आठ बार गोलियां दागी थी। 

बता दें कि शाहरुख जब फायरिंग कर रहा था तो दीपक दहिया नाम के कांस्टेबल ने उसे रोकने की कोशिश की थी लेकिन शाहरुख ने उस सिपाही के बगल में भी फायरिंग की थी।

हेड कांस्टेबल दीपक दहिया की बहादुरी है बेमिसाल
बकौल हवलदार दीपक दहिया, मैं विवाहित हूं। पत्नी घरेलू महिला है। इन दिनों मेरी बजीराबाद स्थित दिल्ली पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में हवलदार पद की ट्रेनिंग चल रही ही। जिस दिन नार्थ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट में सोमवार को हिंसा हुई तो हमारे सेंटर से भी जवानों को मौके पर बुला लिया गया। मैं भी अपने कुछ साथियों के साथ उस दिन मौके पर ड्यूटी कर रहा था। उसी वक्त अचानक मेरे ठीक सामने लाल मैरून टी शर्ट पहने एक लड़का अंधाधुंध गोलियां चलाता हुआ आ गया।

दिल्ली पुलिस के इस बहादुर जांबाज ने आगे बताया, वो युवक देखने में पढ़ा लिखा जरूर लग रहा था। पहनावे से भी ठीक ठाक दिखाई दे रहा था। जब उसे हाथ में रिवाल्वर से खुलेआम पुलिस और पब्लिक को टारगेट करते हुए गोलियां चलाते देखा तब उसकी हकीकत का अंदाजा मुझे हुआ, मैं समझ गया कि इससे बेहद सधे हुए तरीके से ही निपटा जा सकता है। वरना एक लम्हे में वो मेरे सीने में गोलियां झोंक देगा।

उन्होंने कहा, मेरे हाथ में एक लाठी थी। उसके हाथ में लोडिड रिवाल्वर। फिर भी मैंने उसे अपनी बॉडी लैंग्वेज से यह आभास नहीं होने दिया कि, मैं उससे भयभीत हूं। बल्कि उसे यह अहसास दिलाने की कोशिश की कि, मैं अपने हाथ मे मौजूद लाठी से ही उसके हमले को नाकाम कर दूंगा।

उसे जब लगा कि मैं पीछे हटने वाला नहीं हूं, तो वो खुद ही गोलियां दागता हुआ मौके से फरार हो गया। उस वक्त मैंने मौके के हालात के मद्देनजर नहीं छेड़ा।

इन हालातों में कैसे जीता जाये यह ट्रेनिंग मुझे पुलिस में दी गयी थी। पुलिस की वही ट्रेनिंग उस दिन मुझे रिवालवर वाले के सामने भी एक लाठी के सहारे जिताकर जिंदा बचा लाई।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर