Delhi riots: दिल्ली दंगों की चार्जशीट में BJP नेता का नाम, 25 साल के लड़के की हत्या का आरोप

Delhi Riots: दिल्ली दंगों के दौरान 25 साल के इरफान की हत्या के मामले में दायर चार्जशीट में बीजेपी नेता बृजमोहन शर्मा का नाम है। बृजमोहन को 28 मार्च को गिरफ्तार कर लिया गया था।

delhi riots
फरवरी में दिल्ली में भड़की थी हिंसा (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • 25 साल के इरफान की हत्या के मामले में बृजमोहन को किया गया था गिरफ्तार
  • चार्जशीट में कहा गया है कि बृजमोहन ने हत्या की बात कबूल कर ली है
  • इरफान की हत्या में 4 लोग शामिल, 2 को गिरफ्तार किया जाना बाकी

नई दिल्ली: इस साल फरवरी में हुए दिल्ली दंगों में एक 25 साल की युवक की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा दायर की गई चार्जशीट में एक बीजेपी नेता का नाम है। इस नेता को मार्च में गिरफ्तार किया लिया गया था। इस नेता का नाम बृजमोहन शर्मा है, जो कि ब्रह्मपुरी मंडल के महामंत्री हैं और पार्टी के साथ एक दशक से जुड़े हुए हैं। 

'इंडियन एक्सप्रेस' की खबर के मुताबिक, दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पुरुषोत्तम पाठक के समक्ष 23 जून को दायर चार्जशीट में बृजमोहन शर्मा की राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात करते हुए कहा गया कि उन्हें स्थानीय स्तर पर 'नेताजी' के रूप में जाना जाता है।

26 फरवरी को करतार नगर, पुस्ता-4 में दंगों के दौरान इरफान की हत्या के मामले में  41 साल के बृजमोहन को उनके पड़ोसी सनी सिंह (32) के साथ 28 मार्च को गिरफ्तार किया गया। आरोप पत्र में कहा गया है कि उन्होंने हत्या की बात स्वीकार कर ली है। 

'मेरे बेटे को झूठा फंसाया गया'

उनके पिता हरीश चंद्र शर्मा भी भाजपा के पूर्व नेता हैं, और पार्टी के किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष थे। शर्मा ने दावा किया कि उनके बेटे को दंगों में फंसाया गया है। उन्होंने कहा, 'दंगों से पहले दो स्थानीय पुलिसकर्मियों ने निर्माण कार्य की अनुमति के लिए दो परिवारों से पैसे की मांग की थी। मेरे बेटे ने रोक दिया। एक महीने बाद, जब दंगे हुए तो उन्होंने मेरे बेटे के खिलाफ बयान दर्ज किए। हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ स्थानीय पुलिसकर्मियों ने उसे झूठा फंसाया। जब घटना हुई तब वह घर पर ही था।' 

4 लोगों ने किया था इरफान पर हमला

चार्जशीट में पुलिस ने कहा कि इरफान की मां कुरेशा ने उन चार लोगों में से बृजमोहन और सनी की पहचान की थी जिन्होंने उस पर हमला किया था। पुलिस ने कहा कि अन्य दो को गिरफ्तार करना अभी बाकी है। कुरैशा ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराते हुए कहा था, 'उसका बेटा और वह 26 फरवरी को दूध और दवाइयां खरीदने के लिए बाहर गए थे। वह मुझसे आगे चल रहा था तभी अचानक कुछ लोग उनके घरों के बाहर आए...उनमें से एक ने मेरे बेटे को मारा और वह गिर गया। दूसरे ने रॉड से और एक अन्य ने उसके सिर पर तलवार से वार किया।'


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर