Delhi/NCR: ये कैसा नजारा, धूल भरी आंधी से दिखना हुआ बंद, दिल्ली में बादल छाए रहने का अनुमान

Delhi Weather Updated News:राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रविवार सुबह धूल का गुबार देखा गया जिसके चलते अक्षरधाम, डीएनडी समेत कई जगहों पर visibility में कमी नजर आई।

 Delhi NCR me barish hogi kya,Dilli ki barish,Delhi Dust,IMD Weather Forecast For Delhi
दिल्ली-एनसीआर में धूल का गुबार  |  तस्वीर साभार: Twitter

Delhi NCR me barish hogi kya: पिछले कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली और एनसीआर का मौसम कई तरह के रंग दिखा रहा है और अमूमन इस समय बारिश नहीं होती लेकिन इस बारिश के साथ ही तेज हवाएं भी चलीं। बताया जा रहा है कि ये हाल ही में आए ताउते के चलते हुआ है जिससे मौसम में ऐसे बदलाव देखे जा रहे हैं, हालांकि गर्मी के मौसम में बारिश और तापमान गिरने से लोगों को राहत मिली है और बारिश ने दिल्ली में ही पहाडों जैसा नजारा उपस्थित करा दिया।

वहीं संडे को लेकर मौसम विभाग का अनुमान है कि आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और अगले 24 घंटों में तेज हवा चलने के साथ दिनभर बादलों और सूरज की लुकाछिपी भी बनी रहेगी जिससे मौसम में उतार चढ़ाव दिखेंगे वहीं अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है ऐसा अनुमान है।

वहीं संडे को राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुबह से ही कई जगहों पर धूल जैसा नजारा दिखा और इसके चलते विजिबिलिटी भी कम रही, ऐसा नजारा दिल्ली में अक्षरधाम आदि जगहों पर दिखा तो वहीं डीएनडी फ्लाइओवर भी धूल का गुबार नजर आया और आसमान पर धूल छाई रही।

गौर हो कि दिल्ली में शनिवार सुबह मौसम काफी सुहावना रहा और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य से नौ डिग्री सेल्सियस नीचे रहा था। दिल्ली में आमतौर पर 24 घंटे में अधिकतम 30-40 मिमी बारिश होती है, लेकिन इस बार अरब महासागर व पश्चिमी विक्षोभ की वजह से इतनी बारिश दर्ज हुई वहीं दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की देर रात काफी तेज बारिश हुई और तेज हवाएं भी चली थीं। 


राजधानी दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य तापमान से 16 डिग्री सेल्सियस कम था और 1951 के बाद से मई महीने का यह सबसे कम तापमान था।

वहीं गुरूवार को सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 119.3 मिमी बारिश दर्ज की गई थी इसके साथ मई में बारिश के सभी रिकॉर्ड टूट गए। इससे पहले 24 मई 1976 को एक दिन में 60 मिमी बारिश दर्ज की गई थी।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर