Delhi : हिंदू राव अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों से मिले मेयर, आज शाम तक जारी करेंगे वेतन

आरडीए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. हरीश गुप्ता और नारष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि उनका डॉक्टरों एवं अधिकारियों से अनुरोध है कि इस समस्या का समाधान डॉक्टरों का भुगतान तुरंत होना चाहिए।

 Doctors, health workers at Delhi's Hindu Rao Hospital continue strike over non-payment of salaries
हिंदू राव अस्पताल के हड़ताली डॉक्टरों से मिले मेयर।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वेतन भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल पर हैं हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टर
  • प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से मिले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर
  • आईएमए ने भी रेजिडेंट डॉक्टरों के भुगतान का तुरंत करने के लिए कहा है

नई दिल्ली : वेतन का भुगतान की मांग को लेकर  हिंदू राव अस्पताल के डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगलवार को भी अपना हड़ताल जारी रखा। इस दौरान नॉर्थ दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर जय प्रकाश ने हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों एवं डॉक्टरों से मुलाकात की और उनकी मांगों को सुना। प्रकाश ने कहा, 'आज शाम मैं सभी कर्मियों का एक अथवा दो महीने का वेतन जारी करूंगा। उन्हें अपनी हड़ताल वापस लेकर काम पर आ जाना चाहिए। मैं उनकी मांगों से सहमत हूं। उन्हें भी अपनी हड़ताल समाप्त कर देनी चाहिए।'

मेयर बोले-वेतन जारी कर रहा हूं
मेयर ने कहा, 'ये स्वास्थ्यकर्मी पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर हैं। मैंने कल रात भी इन हड़ताली डॉक्टरों से मुलाकात की। चूंकि अब मैं इनका वेतन जारी कर रहा हूं, ऐसे में अब इन्हें अपनी हड़ताल समाप्त कर देनी चाहिए। कोरोना संकट के बीच सभी को जिम्मेदारी पूर्वक काम करना चाहिए।' 

कस्तूरबा के अस्पताल के डॉक्टर भी हड़ताल पर
आरडीए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. हरीश गुप्ता और नारष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि उनका डॉक्टरों एवं अधिकारियों से अनुरोध है कि इस समस्या का समाधान डॉक्टरों का भुगतान तुरंत होना चाहिए। गुप्ता ने कहा, 'डॉक्टरों को हर बार सड़क पर आने की जरूरत नहीं पड़नी चाहिए। डॉक्टरों एवं प्रशासन के बीच एक समन्वय होना चाहिए। इस समस्या का एक स्थायी हल ढूंढ जाना चाहिए।' भुगतान को लेकर कस्तूरबा अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर भी हड़ताल पर हैं।

'समय पर हो डॉक्टरों के वेतन का भुगतान'
हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों की भूख हड़ताल एवं प्रदर्शन पर भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने सोमवार को प्रतिक्रिया दी। आईएमए ने प्राधिकरण से डॉक्टरों का वेतन एवं अन्य भुगतान तुरंत करने के लिए कहा है। आईएमए का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि डॉक्टरों एवं स्वास्थ्यकर्मियों का भुगतान समय पर होना चाहिए। 
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर