Delhi-NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिन तक उमड़ेंगे और घुमड़ेंगे बदरा

dust storm in delhi ncr: मई महीने के 11 दिन बीत चुके हैं और अब मौसम का मिजाज बदल चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले सात दिन तक आंधी और बारिश के आसार हैं।

Delhi-NCR  weather: दिल्ली-एनसीआर में अगले सात दिन उमड़ेंगे और घुमड़ेंगे बदरा
दिल्ली और एनसीआर में सात दिन तक तेज हवाओं के चलने का अनुमान 
मुख्य बातें
  • अगले सात दिन तक दिल्ली और एनसीआर में आंधी और बारिश की संभावना
  • मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ वजह
  • दिल्ली के साथ साथ उत्तर भारत के अलग अलग राज्यों में इसी तरह के मौसम की संभावना

नयी दिल्ली। मई के महीने में उत्तर भारत में आम तौर पर आंधी चलना शुरू हो जाती है। इसके पीछे पश्चिमी विक्षोभ को जिम्मेदार बताया जाता है। रविवार को एकाएक मौसम ने करवट बदली थी और उत्तर भारत के कई शहरों में 40 से 50 किमी की रफ्तार से हवाएं चलीं। दिल्ली और एनसीआर का इलाका भी उससे अछूता न रहा। आंधी के बाद बारिश से मौसम खुशगवार हो गया। अब आप सबके मन में यह जानने की इच्छा होगी अगले सात दिन तक मौसम का मिजाज कैसा रहेगा। 

कुछ ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज
पश्चिमी विक्षोभ की वजह से उत्तर भारत के वातावरण में दबाव का क्षेत्र कम हो जाता है। इसकी वजह से अगल बगल की हवाएं उसे कमी को पूरा करने की कोशिश करती हैं और आंधी आ जाती है। चूंकि वातावरण में थोड़ी बहुत नमी होती है लिहाजा बारिश भी हो जाती है। अगर अगले सात दिन तक दिल्ली के मौसम की बात करें तो अधिकतम तापमान 36 से 42 डिग्री होगा और न्यूनतम 20 से 26 डिग्री। 

देश के दूसरे हिस्सों में मौसम का दिल्ली वाला मिजाज
मौसम विभाग ने रविवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में इस सप्ताह हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा कुछ स्थनों पर आंधी आने का भी अनुमान है। विभाग ने कहा कि उत्तरी भारत में दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते हल्की से भारी स्तर की बारिश हो सकती है। इन विक्षाभों के कारण पर्वतीय और मैदानी इलाकों में आंधी भी आ सकती है।मौसम विभाग के राष्ट्रीय मौसम भविष्यवाणी केन्द्र ने कहा कि अगले 36 घंटों में उत्तर-पश्चिम भारत के एक बड़े हिस्से में बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर