दिल्ली हिंसा : 'फैक्टरी' से सुराग जुटाने पहुंची फॉरेंसिक टीम, फरार हुआ ताहिर हुसैन

Tahir Hussain Factory : ताहिर के खिलाफ अंकित शर्मा के पिता रजिंदर कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है। अंकित के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे ताहिर और उसके 'गुंडों' का हाथ है।

Forensic team arrives Tahir hussain factoru, Crime Branch also visits site Delhi Violence
दिल्ली हिंसा में अब तक 43 लोगों की जान जा चुकी है।  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या मामले में फरार चल रहे ताहिर हुसैन पर पुलिस ने अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।  चांद बाग में हिंसा फैलाने और अंकित की हत्या मामले में ताहिर पर केस दर्ज हुआ है। इन दोनों मामलों की जांच करने दिल्ली पुलिस क्राम ब्राइंच और फोरेंसिक की टीम चांद बाग स्थित उसके फैक्टरी पहुंचीं लेकिन ताहिर फरार है। 

ताहिर के खिलाफ अंकित शर्मा के पिता रजिंदर कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है। अंकित के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे ताहिर और उसके 'गुंडों' का हाथ है। बता दें कि चांद बाग में 25 फरवरी की बड़े पैमाने पर हिंसा हुई। इस दिन का ताहिर की फैक्टरी का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में छत पर पत्थर, पेट्रोल बम और एसिड मिलने की बात सामने आई। जाहिर है कि इन सामग्रियों का इस्तेमाल हथियार के रूप में किया गया। ताहिर हुसैन गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए खुद को बेकसूर होने का दावा किया। उसने कहा कि वह अंकित शर्मा को नहीं जानता और वहां जांच में सहयोग करने के लिए तैयार है।

फैक्टरी सील
पुलिस ने शुक्रवार सुबह फैक्टरी को सील कर दिया। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने फैक्टरी से साक्ष्यों को जुटाना शुरू कर दिया है। फारेंसिक टीम खास तौर से इस बाच की जांच करेगी कि पेट्रोल बम में किन-किन रसायनों का इस्तेमाल किया गया। बताया जा रहा है कि फैक्टरी में पेंट बनाने का काम भी होता था। पेट्रोल बम कैसे और किन रसायनों से तैयार किया गया फॉरेंसिट टीम घटनास्थल से साक्ष्य जुटा रही है।

फरार हुआ ताहिर
सवाल है कि गुरुवार तक मीडिया की पहुंच में रहने वाला अचानक से फरार कैसे हो गया। ताहिर के खिलाफ गुरुवार को केस दर्ज हुआ। इसेक बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती थी लेकिन उसे हिरासत में नहीं लिया गया। अब ताहिर फरार है और उसका फोन बंद है। पुलिस ने यदि सक्रियता दिखाई होती तो उसे गुरुवार को ही पकड़ सकती थी। ताहिर के फरार हो जाने के बाद पुलिस अब उसकी तलाश में जुटी है। आप के पूर्व पार्षद ने खुद को बेकसूर होने का दावा किया है। सवाल है कि यदि वह निर्दोष है तो वह पुलिस से भाग क्यों रहा है? उसे सामने होकर अपनी बेगुनाही साबित करनी चाहिए।   

तेजी से सामान्य हो रही स्थिति
उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा का दौर थमने के बाद सबसे ज्यादा जोर अब इन इलाकों में शांति कायम करने पर है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी हिंसा ग्रस्त इलाकों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं और सुरक्षा का भरोसा दे रहे हैं। बुधवार शाम को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने मौजपुर का दौरा कर पीड़ित लोगों से मिले और उनकी बातें सुनीं। इसके अलावा पुलिस ने भरोसा पैदा करने के लिए अमन कमेटियां बनाई हैं जो लगातार लोगों से बातचीत कर रही हैं।


 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर