राजधानी दिल्ली में करीब 20,000 घरों पर ‘होम क्वारंटीन' की मुहर: उपराज्यपाल

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है।

Lieutenant governor Anil Baijal
दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है।   |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली:  दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस प्रकोप के मद्देनजर करीब 20,000 घरों को होम क्वारंटीन के तौर पर चिह्नित किया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मंगलवार को यह जानकारी दी।उपराज्यपाल ने ट्विटर पर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बैजल ने कोविड-19 से निपटने के उपायों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव विजय कुमार देव और पुलिस आयुक्त के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।उन्होंने ट्वीट किया कि यह तय किया गया है कि खाद्य वितरण केंद्रों की संख्या वर्तमान 500 से बढ़ाकर 2500 की जाएगी ताकि सामाजिक दूरी का प्रभावी रूप से पालन किया जा सके। जीएनसीटीडी ने 20,000 से ज्यादा घरों की पहचान कर उनको पृथक रखने के लिए चिह्नित किया है।

उपराज्यपाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि खाद्य वितरण केंद्रो की संख्या बढ़ाने का फैसला उन खबरों के बाद लिया गया कि कुछ केंद्रों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। बैजल ने ट्वीट किया कि प्रशासन और पुलिस को मेरी सलाह है कि वे सामाजिक दूरी और घर पर पृथक रहने संबंधी नियम पर कड़ी नजर रखें। किसी भी उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करें और इसका प्रचार करें। इसके अलावा चिकित्सा सुविधा बढ़ाने के कदम में तेजी लाएं
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर