Corona Cases in Delhi: दिल्ली में अब तक कोरोना के सबसे कम केस दर्ज, राहत वाली बात

दिल्ली में शनिवार को कोरोना के सिर्फ 19 केस सामने आए। खास बात यह है कि अब तक का सबसे न्यूनतम आंकड़ा है।

coronavirus news in hindi, Delhi, corona cases in delhi, corona third wave, oxygen plant in delhi,
दिल्ली में अब तक सबसे कम कोरोना के 19 केस सामने आए 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में शनिवार को कोरोना के सिर्फ 19 केस दर्ज, जो अब तक सबसे कम
  • दिल्ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 480
  • दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट अब .03 फीसद

इस वर्ष अप्रैल, मई और जून का महीना देश के दूसरे हिस्सों की तरह भारी पड़ा। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, कंधों पर सिलेंडर लेकर भागते हुए लोग, दवाइयों की किल्लत यही तस्वीर थी। श्मशान घाटों पर शवों को जलाने के लिए लंबा इंतजार। हर दिन हजारों में आने वाले कोरोना मरीजों के आंकड़े। ये सब दिल दहलाने वाले थे। लेकिन शनिवार को दिल्ली में कोरोना के सिर्फ 19 केस दर्ज किए गए हैं और यह अब तक सबसे न्यूनतम आंकड़ा है। इसके साथ ही पॉजिटिविटी रेट .03 फीसद है। लगातार दूसरे दिन किसी भी शख्स की मौत कोरोना से नहीं हुई है। 

दिल्ली में इस समय 480 एक्टिव केस
दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कुल 59, 740 टेस्ट किए गए हैं। इस समय दिल्ली  में कोरोना के कुल 480 ऐक्टिव केस हैं। अगर कोरोना से होने वाली मौत की करें तो अब तक कुल 25 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है और मौत की दर 1.74 फीसद रहा है।

ग्रेडेड रिस्पांस सिस्टम है लागू
इन सबके बीच दिल्ली के बाजार अब पहले की तरह खुलेंगे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कोविड के कम केस को देखते हुए बाजार अब रात 8 बजे तक खुलेंगे जो सोमवार से लागू होगा। इसके साथ यह भी कहा कि कोविड केस देखते हुए दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस सिस्टम लागू है, इसका अर्थ यह है कि जब जैसी स्थिति का निर्माण होगा उसके मुताबिक फैसले किए जाएंगे। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पताल अलर्ट मोड पर है। ऑक्सीजन की किल्लत ना हो, दवाई हर किसी को आसानी से मिल सके इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम को और तेजी से चलाया जा रहा है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर