दिल्ली की इन हिस्सों शुक्रवार को प्रभावित होगी जलापूर्ति, देखें इलाकों की लिस्ट

दिल्ली जल बोर्ड ने एक बयान में कहा कि हरियाणा से कम पानी मिलने से दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी।

Water supply will be affected in these parts of Delhi on Friday, Watch the list of areas
यमुना के वाटर लेवल की कमी से दिल्ली में जलापूर्ति प्रभावित 

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) ने गुरुवार को कहा कि हरियाणा द्वारा यमुना में पानी कम छोड़े जाने से शुक्रवार को दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को पानी कम मिलेगा क्योंकि पड़ोसी राज्य से पानी कम मिलने से दिल्ली के कई हिस्सों में पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। डीजेबी ने कहा कि दिल्ली सब ब्रांच (डीएसबी), कैरियर लाइन चैनल (सीएलसी) में पानी की कम प्राप्ति और वजीराबाद में यमुना नदी में वाटर लेवल 674.50 फीट के सामान्य स्तर के मुकाबले कम होकर 668.70 फीट पर आ गया है।

हरियाणा से कैरियर लाइन्ड कैनाल (सीएलसी) और दिल्ली सब ब्रांच (डीएसबी) के माध्यम से भी जलापूर्ति में उतार-चढ़ाव हो रहा है। एक अधिकारी ने कहा कि इसके अलावा, दो नहरों में असामान्य मात्रा में पानी है, जिसके चलते हैदरपुर फेज 1 और 2, बवाना, नांगलोई, द्वारका डब्ल्यूटीपी में जल उत्पादन प्रभावित हुआ है। डीजेबी ने कहा कि दिल्ली छावनी, पूर्वोत्तर दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली और नयी दिल्ली नगर परिषद क्षेत्रों में पानी कम प्रेशर के साथ उपलब्ध होगा।

इस प्रकार, पश्चिमी दिल्ली, पूर्वोत्तर दिल्ली, उत्तरी दिल्ली, मध्य दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, दिल्ली छावनी और नई दिल्ली नगर परिषद क्षेत्रों के क्षेत्रों में कम दबाव में पानी उपलब्ध होगा। यह ध्यान दिया जा सकता है कि दिल्ली को 1,200 MGD पानी की आवश्यकता है। दिल्ली जल बोर्ड 950 एमजीडी की आपूर्ति करता है और हरियाणा मुनक नहर और भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड के माध्यम से हथिनी कुंड से दो नहरों के माध्यम से प्रति दिन 610 मिलियन गैलन की आपूर्ति करता है। इसके अलावा, दिल्ली को उत्तर प्रदेश से ऊपरी गंगा नहर के माध्यम से और शहर भर के कुओं और नलकूपों से भी पानी मिलता है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर