मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका तो शख्स ने चला दी पिस्तौल से गोलियां

देश-दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है वहीं कई लोग इसे बेहद हल्के में ले रहे हैं ऐसा ही मामला राजधानी दिल्ली में सामने आया है जहां एक शख्स ने मास्क के लिए टोकने पर फायरिंग ही कर डाली।

DELHI FIRING
मास्क नहीं लगाने पर पुलिस ने रोका तो शख्स ने दाग दी गोलियां (प्रतीकात्मक फोटो) 

नयी दिल्ली: दिल्ली में 33 वर्षीय एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और रिश्तेदार को मास्क नहीं लगाने के लिए जब दो पुलिसकर्मियों ने रोका, तब उन्होंने पुलिस के साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार किया और पिस्तौल से पांच गोलियां चलाईं पुलिस ने यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि कल्याण अधिकारी के तौर पर कार्यरत आदेश पेशे से वकील है और उसे पुलिस ने शनिवार देर रात कर्फ्यू के दौरान, सीमापुरी गोलचक्कर पर कार चलाते हुए देखा और रोकने की कोशिश की।

पुलिस के अनुसार इसके बाद आरोपी ने पुलिसकर्मियों से बहस की और अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से जमीन में पांच गोलियां दागी। पुलिस ने कहा कि आरोपी संभवत: शराब के नशे में था। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर है खासी सख्ती, पुलिस वसूल रही जुर्माना

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों में तेज वृद्धि के बीच सार्वजनिक स्थानों या कार्यस्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर 5,073 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।शनिवार को कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ 61 प्राथमिकी दर्ज की गई और उल्लंघन करने वालों से 1.25 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया वहीं 11 जिलों में मास्क नियम के उल्लंघन के लिए 5,073 व्यक्तियों, सामाजिक दूरी बनाए रखने का नियम तोड़ने के लिए 74 और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए 51 लोगों पर जुर्माना लगाया गया। 

राजधानी दिल्ली में 'उड़न दस्तों' का किया है गठन 

राजस्व विभाग की प्रवर्तन टीमों ने रेस्तरां, होटल, बाजारों तथा ऐसे अन्य स्थानों पर बड़ी सभाएं करने और सामाजिक-दूरी के मानदंडों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उड़न दस्तों का गठन किया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर