Delhi Fire: मुंडका भवन के पास नहीं थी NOC, हादसे का कसूरवार कौन?

Delhi Fire Tragedy: दिल्ली पुलिस ने कहा कि बाहरी दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला है कि भवन मालिक, जो अब फरार है, के पास फायर एनओसी नहीं थी।

Delhi fire, Mundka building dont have fire NOC, who is the responsible for the accident?
भीषण अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • मुंडका अग्निकांड में जिंदा जलकर हुई 27 लोगों की मौत
  • घटना के बाद से ही फरार है भवन का मालिक
  • शुरूआती जांच में सामने आई कई बातें, भवन के पास नहीं थी फायर NOC

Mundka Fire Updates: दिल्ली पुलिस ने कहा कि बाहरी दिल्ली के मुंडका में लगी भीषण आग में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है। प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला है कि भवन मालिक, जो अब फरार है, उसके पास फायर एनओसी नहीं थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इमारत के मालिक की पहचान मनीष लाकड़ा के रूप में हुई है। इस अग्निकांड ने हर किसी को दहला कर रख दिया। हर शख्स इस घटना की तस्वीरों को देखकर हैरान है कि आखिर सिक्योरिटी के हाई स्टैंडर्ड मैंटेन करने वाली राजधानी में इतना बड़ा अग्निकांड कैसे हो गया?

डीसीपी का बयान

हादसे के बारे में बात करते हुए डीसीपी समीर शर्मा (आउटर डिस्ट्रिक्ट) ने मीडिया को बताया, 'मुंडका इमारत में फायर एनओसी नहीं थी। इमारत के मालिक की पहचान मनीष लाकड़ा के रूप में हुई है, जो सबसे ऊपरी मंजिल पर रहता था। मनीष लाकड़ा फिलहाल फरार है, टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगी हुई हैं और उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।' घटनास्थल पर हर तरफ दिल दहला देने वाले दृश्य दिखाई दिए। कई लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूदते दिखे तो कई लोग रस्सियों के सहारे इमारत से नीचे आते दिखाई दिए।

Mundka Fire: भीषण अग्निकांड में जिंदा जले 27 लोग, कूदकर जान बचाने वालों की जुबानी जानिए हादसे की पूरी कहानी

फैलती चले गई आग

जिस चार मंजिला कमर्शियल बिल्डिंग में शुक्रवार शाम को भीषण आग लगी ये बिल्डिंग मुंडका में मेट्रो के पिलर नंबर 544 के पास है। इस इमारत में पहले फ्लोर पर CCTV कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी का दफ्तर और गोदाम था। बताया जा रहा है कि इसी फ्लोर पर शाम पौने 5 बजे के करीब आग लगी। शुरुआती छानबीन में पता चला है कि बिल्डिंग परिसर में प्लास्टिक का काफी सामान था। साथ ही केमिकल और प्लास्टिक के दाने भी थे। आग लगने के बाद ये सभी सामान आग की चपेट में आ गए और पहली मंजिल से शुरू हुई आग बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर भी फैलती चली गई।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर