NBSE Nagaland 10th and 12th results 2020: जानिए कैसे और कहां चेक करें नागालैंड बोर्ड के नतीजे

Nagaland board results 2020 : नागालैंड बोर्ड रिजल्ट 2020 का ऐलान जल्द होने जा रहा है। एनबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे कब और कहां जान सकते हैं, यहां पढ़िए।

Nagaland board results 2020
Nagaland board results 2020 
मुख्य बातें
  • नागालैंड बोर्ड परीक्षाओं के नतीजों का होगा ऐलान
  • NBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे आएंगे सामने
  • आधिकारिक वेबसाइट के अलावा मोबाइल व एसएमएस के रिए भी जान सकते हैं रिजल्ट

नई दिल्लीः नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (NBSE) अपने 10वीं और 12वीं के नतीजों का कल (30 मई) ऐलान करेगा। ये नतीजे एनबीएसई की आधाकारिक वेबसाइट (nbsenagaland.com) पर ऑनलाइन किए जाएंगे। शुक्रवार को दोपहर तक इनके नतीजे आने के आसार हैं। आइए जानने की कोशिश करते हैं कि इन नतीजों को कैसे और कहां-कहां आप देख सकेंगे।

छात्रों को ये बात इस बार ध्यान रखनी चाहिए कि NBSE इस बार कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नतीजे घोषित करने के बारे में नहीं बताएगा। आधिकारिक नोटिस के मुताबिक 10वीं और 12वीं के इन नतीजों को सीधे ऑनलाइन जारी किया जाएगा। ये नागालैंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा सात अन्य वेबसाइट्स पर उपलब्ध होगा।

इसके अलावा अगर छात्रों के पास अच्छी स्पीड वाला इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो वे अपने मोबाइल पर भी नागलैंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के नतीजे जान सकेंगे। आपके सामने हम कुछ तरीके रखते हैं..

NBSE Nagaland 10वीं और 12वीं के नतीजेः जानिए ऑनलाइन कैसे चेक करें

  • अपने नतीजे चेक करने के लिए सीधे एनबीएसई की इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं- nbsenagaland.com
  • इस वेबसाइट के होमपेज पर HSLC (10वीं क्लास) और HSSLC (12वीं क्लास) के लिंक दिए होंगे। इन पर क्लिक करें।
  • अपना विकल्प क्लिक करते ही एक नई विंडो खुलेगी जिसमें आपको अपना रोल नंबर भरना होगा और फिर एंटर करते ही रिजल्ट सामने होगा।
  • इसके अलावा छात्र indiaresults.com और result.shiksha पर जाकर भी अपने नतीजों को देख व डाउनलोड कर सकते हैं।

SMS पर कैसे हासिल करें नागालैंड बोर्ड के नतीजे

वेबसाइट पर ऑनलाइन नतीजे चेक करने के अलावा आप इन नतीजों को SMS के जरिए भी जान सकते हैं। अपने फोन पर नतीजों का एसएमएस पाने के लिए आपको अपना रोल नंबर 56070 पर भेजना होगा। बस NB10 के साथ रोल नंबर लिखकर 56070 पर भेज दें। आपको नतीजे वापस sms के जरिए मिल जाएंगे। याद रखें कि ऑनलाइन और मोबाइल सुविधा नतीजे आने के बाद ही शुरू होगी। ताजा जानकारी के लिए छात्रों को नागालैंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहना होगा।

अगली खबर