PSEB Results 2020: प्रीबोर्ड के आधार पर अगली कक्षा में प्रमोट किए जाएंगे पंजाब बोर्ड 10वीं के छात्र

PSEB Results 2020: पंजाब बोर्ड ने लॉकडाउन की वजह से बड़ा फैसला ल‍िए है। बोर्ड ने 10वीं के सभी छात्रों को प्रीबोर्ड के आधार पर अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है।

Punjab Board Class 10th
Punjab Board Class 10th 

PSEB Results 2020: पंजाब बोर्ड ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के ल‍िए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से बड़ा फैसला ल‍िए है। बोर्ड ने 10वीं के सभी छात्रों को प्रीबोर्ड के आधार पर अगली कक्षा में भेजने का फैसला किया है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अ‍मरिंदर स‍िंह ने इस फैसले की घोषएाा की। साथ ही उन्‍होंने कहा कि कक्षा पांच से लेकर आठवीं तक के छात्रों को भी अगली क्‍लास में प्रमोट कर दिया जाएगा। 

कैप्‍टन अमरिंदर स‍िंह ने कहा कि पंजाब राज्‍य लॉकडाउन के दौरान केंद्र सरकार द्वारा तय की गई गाइडलाइंस के अनुसार काम कर रहा है। इसलिए कक्षा पांच से आठ और दसवीं के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है। वहीं कक्षा 12 के छात्रों के बारे में फैसला भारत सरकार की गाइडलाइन के तहत लिया जाएगा। मुख्‍यमंत्री ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है। बता दें कि इससे राज्‍य के चार लाख छात्रों को राहत मिली है। 

सीबीएसई की परीक्षाएं जुलाई में 
केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई)  बची 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं एक से लेकर 15 जुलाई के बीच आयोजित करेगा। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में जानकारी दी है। वीडियो संदेश में उन्‍होंने कहा कि सीबीएसई की बची हुई परीक्षाएं एक से 15 जुलाई के बीच कराई जाएंगी।

अगली खबर