Rajasthan PTET Counselling 2022: जल्द शुरू होगी राजस्थान PTET काउंसलिंग प्रक्रिया, आज है आवेदन करने की आखिरी डेट

Rajasthan PTET Counselling 2022 Date: राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट, PTET परीक्षा 2022 के बाद अब काउंसलिंग प्रक्रिया अब जल्द ही शुरू हो जाएगी। हालांकि फिलहाल इसको लेकर आधिकारिक सूचना जारी होने का इंतजार है। राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग 2022 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 अगस्त 2022 से शुरू की गई थी जो 16 अगस्त 2022 को समाप्त हो जाएगी।

Rajasthan PTET Counselling 2022 Schedule to be released soon at official website ptetraj2022.com know tentative dates and recent update here
राजस्थान PTET काउंसलिंग जल्द शुरू होगी 
मुख्य बातें
  • राजस्थान PTET काउंसलिंग की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज खत्म होगी।
  • परीक्षा 3 जुलाई 2022 को आयोजित की गई थी।
  • परीक्षा के परिणाम 22 जुलाई 2022 को ही जारी कर दिए गए थे।

Rajasthan PTET Counselling 2022 Dates Releasing soon: राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो गई थी। राजस्थान प्री-टीचर एजुकेशन टेस्ट, PTET परीक्षा 2022 में सफल होने वाले छात्रों के लिए काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 7 अगस्त 2022 से 16 अगस्त तक जारी है। इसके साथ ही काउंसलिंग की डेट्स को लेकर भी आधिकारिक घोषणा जल्द ही सामने आ सकती है।

जानें कब शुरू होगी काउंसलिंग? 

उम्मीदवारों को बता दें कि राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2022 के लिए काउंसलिंग अब जल्द ही शुरू की जा सकती है, हालांकि अभी तक काउंसलिंग शुरू होने की डेट को लेकर कोई आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया गया है। फिलहाल मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि काउंसलिंग प्रक्रिया अगस्त महीने के अंत तक जारी की जा सकती है।

Read More- जारी हो गया BPSC AAO का एडमिट कार्ड, onlinebpsc.bihar.gov.in पर करें डाउनलोड

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि राजस्थान पीटीईटी काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट ptetraj2022.com और ptetraj2022.org पर जाकर जल्द से जल्द आवेदन करना होगा। सभी उम्मीदवारों को 5000 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। काउंसलिंग के शेड्यूल से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

पीटीईटी काउंसलिंग के लिए ये डॉक्यूमेंट जरूरी

उम्मीदवारों को बता दें कि काउंसलिंग के लिए रजिस्टर करने के लिए आपके पास पीटीईटी की मार्कशीट, पीटीईटी काउंसलिंग लेटर, सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, कैरेक्टर प्रमाण पत्र, अधिवास प्रमाणपत्र, यदि लागू हो, आईडी प्रूफ व दो से तीन पासपोर्ट साइज फोटो होना बेहद जरूरी हैं।

Read More- ऑनलाइन जारी होने जा रहे पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट, देखें वर्ग के अनुसार पद संख्या

राजस्थान पीटीईटी 2022 परीक्षा 3 जुलाई को आयोजित की गई थी। बता दें राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2022 के लिए परिणाम जय नारायण व्यास यूनिवर्सिटी, जोधपुर ने 22 जुलाई को ही जारी कर दिया था।

अगली खबर