इरफान खान-ऋषि कपूर समेत 34 दिनों में हुआ इन 14 सेलेब्स का निधन, किसी ने किया सुसाइड तो किसी की कैंसर ने ली जान

Celebrities who died in last 34 Days: बॉलीवुड ने 34 दिनों में अपने कई लोगों को खो दिया जिसमें इरफान खान, वाजिद खान और ऋषि कपूर समेत 14 नाम शामिल हैं।

Rishi Kapoor and Irrfan Khan
Rishi Kapoor and Irrfan Khan 
मुख्य बातें
  • 34 दिनों में इन 14 सेलेब्स का हुआ निधन
  • इरफान खान और ऋषि कपूर समेत 14 सेलेब्स की गई जान
  • वाजिद खान और प्रेक्षा मेहता का नाम भी है शामिल

साल 2020 अपने साथ कई दुख और परेशानियां लेकर आया है। जहां एक तरफ दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई है तो वहीं भूकंप और साइक्लोन ने भी लोगों की जिंदगियों को अस्त व्यस्त कर के रख दिया। इन सबसे इतर बात अगर बॉलीवुड की करें तो फिल्म इंडस्ट्री ने भी इस साल कई लोगों को खो दिया। पिछले डेढ़ महीने में बॉलीवुड से जुड़े 14 लोगों का निधन हो चुका है। 

इरफान खान: बॉलीवुड के बेहतरीन कलाकारों में से एक इरफान खान का 29 अप्रैल को कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया था। 53 साल के इरफान पिछले करीब दो साल से हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Irrfan (@irrfan) on

ऋषि कपूर: इरफान खान के निधन के अगले दिन यानी 30 अप्रैल की सुबह एक्टर ऋषि कपूर का कैंसर से निधन हो गया था। वो दो साल से कैंसर से जूझ रहे थे जिसके इलाज के लिए करीब एक साल तक वो न्यूयॉर्क में भी रहे थे, जहां से ठीक होकर वो देश लौटे थे। 67 साल के ऋषि कपूर को फिर से कैंसर हो गया था जिसके चलते उनका निधन हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

वाजिद खान: बॉलीवुड म्यूजिक कंपोजर और सिंगर वाजिद खान का 1 जून को निधन हो गया था, वो 43 साल के थे। वाजिद पिछले कुछ समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। उनकी किडनी ट्रांसप्लांट भई हुई थी लेकिन उनकी सेहत में बहुत ज्यादा सुधार नहीं आया। निधन से करीब 4 दिन पहले से वो अस्पताल में भर्ती थे और वेंटिलेटर पर थे, जहां हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। मालूम हो कि वाजिद को कोरोना वायरस भी हो गया था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

प्रेक्षा मेहता: क्राइम पेट्रोल और कई अन्य टीवी शोज में काम कर चुकीं अभिनेत्री प्रेक्षा मेहता ने 25 मई को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। प्रेक्षा पिछले कुछ समय से काम ना मिलने के चलते परेशान थीं। जानकारी के मुताबिक वो डिप्रेशन में थीं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Preksha Mehta (@iamprekshamehta) on

मेबीना माइकल: टीवी अभिनेत्री और लोकप्रिय रियलिटी शो प्याते हुदगीर हाली लाइफ सीजन 4 (Pyaate Hudugir Halli) की विजेता रहीं मेबीना माइकल का 26 मई को निधन हो गया था। 22 साल की मेबीना माइकल की रोड एक्सिडेंट में जान चली गई थी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mebiena Micheal (@mebiena_micheal) on

मोहित बघेल: टीवी एक्टर और बॉलीवुड कलाकार रहे मोहित बघेल का 23 मई को निधन हो गया था। कॉमेडी शो छोटे मियां के साथ इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत करने वाले 26 साल के मोहित का निधन कैंसर के कारण हुआ था। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Mohit Baghel (@baghelmohit) on

मनमीत ग्रेवाल: टीवी शो 'आदत से मजबूर' और 'कुलदीपक' में काम चुके एक्टर मनमीत ग्रेवाल ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी। मनमीत लॉकडाउन में मनमीत आर्थिक तंगी से गुजर रहे थ। जानकारी के मुताबिक 3ो2 साल के मनमीत ने डिप्रेशन में आकर यह कदम उठाया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by @Manmeet Grewal(Stylish Singh) (@manmeetgrewal69_official) on

सचिन कुमार: टीवी सीरियल कहानी घर घर की में काम कर चुके एक्टर सचिन कुमार का 15 मई की सुबह निधन हो गया था। जानकारी के मुताबिक सचिन का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ। सचिवन अपने कमरे में मृत मिले थे। मालूम हो कि सचिन बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार के फर्स्ट कजिन थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by salil arunkumar sand (@salilsand) on

साईं गुंडेवर: एक्टर साई गुंडेवर का 10 मई को अमेरिका में निधन हो गया था। 42 साल के साई का पिछले साल से अमेरिका के लॉस एंजेलिस में ब्रेन कैंसर का इलाज चल रहा था। साल 2010 में साई को उस समय फेम मिसा था जब वो स्प्लिट्सविला 4 में कंटेस्टेंट के तौर पर नजर आए थे।

अमोस: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के साथ 90 के दशक से काम कर रहे अमोस का मई में हार्ट अटैक से निधन हो गया था। वो 60 साल के थे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Manav Manglani (@manav.manglani) on

शफीक अंसारी: टीवी शो क्राइम पेट्रोल में काम कर रहे एक्टर शफीक अंसारी का 10 मई को निधन हो गया था। शफीक अंसारी पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था, लेकिन वो जिंदगी जंग हार गए। शफीक अंसारी अपने पीछे पत्नी और 3 बेटियों को छोड़ गए हैं। 

बैद्यनाथ बसाक: बंगाली सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक का निधन हो गया था। 96 साल की उम्र में अंतिम सांस लेने वाले बैद्यनाथ सिनेमेटोग्राफर को कई यादगार फिल्मों के लिए जाना जाता है, जिनमेंअपॉन घारे, कोखोनो मेघ, खोखबाबुर प्रत्याबर्तन, सबर उपारेई, छम्मबदेशी सहित कई यादगार फिल्में शामिल हैं। 

 बेजान दारूवाला: विश्‍वभर में फेमस एस्ट्रोलॉजर बेजन दारूवाला का 89 की उम्र में निधन हो गया था। वह न्‍यूमोनिया, फेंफड़ों में इंफेक्‍शन से पीड़ित थे। उनके शरीर में ऑक्‍सीजन की कमी हो गई थी, जिससे उनका निधन हो गया।

योगेश गौर:

'जिंदगी कैसी है पहेली हाय', कहीं दूर जब दिन ढल जाए जैसे सदाबहार नगमों से हिंदी स‍िनेमा को सजाने वाले गीतकार योगेश गौर नहीं रहे। 77 साल की उम्र में शुक्रवार को उनका निधन हो गया। गीतकार योगेश ने 60-70 के दौर में कई बेहतरीन गीत हिंदी सिनेमा को दिए। इनमें 'आनंद' फिल्म के गीत शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर