Coronavirus: 25 करोड़ देकर अक्षय ने फिर किया साबित, वो हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े 'दानवीर'

Akshay Donates 25 Crores: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये दान किए हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने ऐसा किया हो, इससे पहले भी कई बार वो करोड़ों रुपये दान कर चुके हैं।

Akshay Kumar
Akshay Kumar 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस से जंग में अक्षय कुमार ने दान किए 25 करोड़ रुपये
  • इससे पहले अक्षय शहीदों और किसानों के लिए भी कर चुके हैं दान
  • अक्षय ने फिर किया साबित कि वो हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े 'दानवीर'

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है और सभी देश इस वायरस से लड़ने की कोशिश में जुटी हैं। इस जानलेवा वायरस से अब तक देशभर में करीब 22 हजार लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं करीब 5 लाख लोग इससे इंफेक्टेड हैं। भारत में यह वायरस अपने पैर पसार चुका है और अब तक करीब 900 लोग इससे पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि देश में 20 लोग इससे अपनी जान गवां चुके हैं। 

इस वायरस को बढ़ने से रोका जा सके इसके लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठा रही है। पीएम मोदी ने देश को 21 दिन के लिए लाकडाउन किया है। इस महामारी के कारण हमारे देश का सामने कई गंभीर स्वास्थ्य एवं आर्थिक चुनौतियां उत्‍पन्‍न हो गई हैं। इस आपातकाल के मद्देनजर सरकार ने पीएम केयर्स फंड में लोगों से पैसा डोनेट करने की अपील की है। इसके तहत बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाया और 25 करोड़ रुपये दान दिए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

अक्षय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि वो अपनी बचत से 25 करोड़ रुपये दान करेंगे। एक्टर ने लिखा कि यह वो समय है जब केवल हमारे लोगों की जिंदगी मायने रखती है। और इसके लिए हम जो भी कर सकते हैं वो करना चाहिए। मैं अपनी बचत से नरेंद्र मोदी जी के पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये दान करने की शपथ लेता हूं। 

इससे पहले भी कई बार मदद के लिए आ चुके हैं सामने

यह पहली बार नहीं है जब अक्षय कुमार ने देश के लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया हो। इससे पहले भी कई बार वो देश की जनता की मदद कर चुके हैं। उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के परिवार की मदद के लिए भारत के वीर नाम से फंड रेज किया था जिसके तहत उन्होंने 5 करोड़ रुपये दान किए थे। 

असम बाढ़ पीड़ितों के लिए किया था दान

पिछले साल असम में आई बाढ़ ने तबाही मचा दी थी और इस दौरान भी अक्षय ने आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाया था। उन्होंने असम के लोगों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपये दान किए थे। अक्षय ने असम मुख्यमंत्री राहत कोष और काजीरंगा नेशनल पार्क में रेस्क्यू वर्क के लिए 1-1 करोड़ रुपये (कुल 2 करोड़ रुपये) दान किए थे। अक्षय ने इस दौरान कहा था कि ये तस्वीरें देखकर मैं दुखी हूं और डोनेट करने से पहले मैंने दूसरी बार नहीं सोचा। 

महाराष्ट्र किसानों को दिया था दान

इससे पहले साल 2015 में अक्षय कुमार ने महाराष्ट्र में सूखाग्रस्त इलाकों के गरीब और दुखी किसानों की भी मदद की थी। अक्षय ने किसानों को 90 लाख रुपये दान किए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर