Alaya से Janhvi और Deepika Padukone तक, छोटी उम्र में ही फिल्मों में मां का रोल निभा चुकी हैं ये एक्ट्रेसेज

बॉलीवुड
Updated Feb 03, 2020 | 20:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Actresses who played mother character in films: हाल ही में जवानी जानेमन में अलाया एफ ने मां का किरदार निभाया। लेकिन उनसे पहले भी कई एक्ट्रेस करियर के शुरुआती दौर में ये रोल निभा चुकी हैं।

Actresses who played mother character in films
Actresses who played mother character in films  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • करियर के शुरुआती दौर में इन एक्ट्रेसेज ने निभाया मां का रोल
  • अलाया एफ अपने डेब्यू फिल्म जवानी जानेमन यंग मॉम बनी
  • अलाया से पहले जान्हवी कपूर भी डेब्यू फिल्म में ये किरदार निभा चुकी हैं

हाल ही में पूजा बेदी की बेटी अलाया एफ ने बॉलीवुड में कदम रखा। वे फिल्म जवानी जानेमन में सैफ अली खान के साथ नजर आईं। फिल्म का काफी अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं और अलाया की भी काफी तारीफ की जा रही है। जैसा कि ट्रेलर देखकर ही पता चलता है कि अलाया के किरदार को इसमें प्रेग्नेंट दिखाया गया है। सिर्फ अलाया ही नहीं, बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेज हैं जिन्होंने करियर के शुरुआती दौर में ही मां का किरदार निभाया है। भले ही ये किरदार बहुत थोड़ी देर के लिए हो या फिल्म के बिल्कुल आखिर में आया हो। लेकिन लीड एक्ट्रेसेज के तौर पर दिखने वाली इन डीवाज के लिए बड़ी बात है।

अलाया एफ
जवानी जानेमन में डीएनए टेस्ट के बाद पता चलता है कि अलाया, सैफ की बेटी है और वे खुद भी प्रेग्नेंट है। इस स्टोरी लाइन को बहुत परिपक्वता से हैंडल किया गया है। इतनी कम उम्र में अलाया ने भी इस किरदार को बहुत अच्छी तरह से प्ले किया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@alaya.f) on

जान्हवी कपूर
अलाया पहली एक्ट्रेस नहीं हैं, जिन्होंने डेब्यू फिल्म में मां का किरदार निभाया हो। उनसे पहले जान्हवी कपूर ने भी धड़क में मां का कैरेक्टर प्ले किया था। हालांकि आखिर में उनके बेटे को मार दिया जाता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@janhvikapoor) on

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण की गिनती इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में की जाती है। उन्होंने भी करियर के शुरुआती दिनों में मां का रोल निभाया था। फिल्म ब्रेक के बाद में आखिर में उनकी एक बेटी दिखाई गई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@deepikapadukone) on

परिणीति चोपड़ा
चुलबुली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने फिल्म मेरी प्यारी बिंदू में एक बेटी की मां का किरदार निभाया था। लास्ट में वे अपनी बेटी के साथ घर लौटती हैं और आयुष्मान से उसे मिलवाती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@parineetichopra) on

श्रद्धा कपूर
फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड में श्रद्धा कपूर और अर्जुन कपूर नजर आए। फिल्म के आखिर में स्कूल में उनकी भी एक बेटी दिखाई गई थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@shraddhakapoor) on

करियर के शुरुआती दौर में मां का किरदार निभाना काफी जोखिम भरा और मुश्किल हो सकता है। लेकिन इन एक्ट्रेसेज ने अपने किरदार को बखूबी निभाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर