बॉलीवुड में Amitabh Bachchan के 50 साल पूरे, गोल्डन जुबली पर अभिषेक बच्चन ने लिखा पोस्ट

बॉलीवुड
Updated Nov 07, 2019 | 10:07 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

50 Years Of Amitabh Bachchan: बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन 50 साल के हो गए हैं। 7 नवंबर 1969 में सदी के महानायक की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी रिलीज हुई थी। पिता की गोल्डन जुबली पर अभिषेक बच्चन ने पोस्ट लिखा है...

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan And Abhishek Bachchan 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन की फिल्म इंडस्ट्री में आज गुल्डन जुबली है।
  • अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी आज ही के दिन रिलीज हुई थी।
  • अभिषेक बच्चन ने इस मौके पर इमोशनल पोस्ट लिखा है।

मुंबई. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड में 50 साल पूरे हो गए हैं। अमिताभ बच्चन की फिल्म सात हिंदुस्तानी आज ही के दिन रिलीज हुई थी। फिल्म इंडस्ट्री में बिग बी की गोल्डन जुबली पर अभिषेक बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट लिखा है।    

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा- न सिर्फ एक बेटा बल्कि एक एक्टर और फैन होने के नाते आपकी महानता का साक्षी बनने के लिए मैं धन्य हूं! आपसे सीखने, सरहाना करने के लिए बहुत कुछ है।  

अभिषेक अपनी पोस्ट में आगे लिखते हैं- सिनेमा को पसंद करने वाली कई पीढ़ियां ये कहेंगी कि हम बच्चन के समय में जिए हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 50 साल पूरा करने के लिए बहुत-बहुत बधाई पापा! अब आने वाले 50 साल का इंतजार है। लव यू। 

 

 

फ्लॉप रही थी सात हिंदुस्तानी 
अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म सात हिंदुस्तानी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी। इस फिल्म को ख्वाजा अहमद अब्बास ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। फिल्म की कहानी गोवा की आजादी पर आधारित थी। 

अमिताभ बच्चन ने इस फिल्म में मुस्लिम युवक अनवर अली का किरदार निभाया था। अमिताभ बच्चन के सामने दो च्वाइस थी। पहला एक पंजाबी की और दूसरा मुस्लिम किरदार। अमिताभ बच्चन ने अनवर अली का किरदार इसलिए चुना क्योंकि इसमें कई परतें थीं।       

 

 

इतनी थी पहली सैलेरी
फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू से पहले अमिताभ बच्चन कलकत्ता में नौकरी किया करते थे। बिग बी ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के ग्यारहवें सीजन के प्रीमियर एपिसोड में इस बात का खुलासा किया कि उनकी पहली सैलरी मात्र 500 रुपये थी। 

 

 

केबीसी में अमिताभ ने कहा था कि वह कोलकाता में सात से आठ साल तक रहे, क्योंकि उनकी पहली नौकरी किसी कंपनी में एक एक्जीक्यूटिव के तौर पर वहीं लगी थी। वहां कुछ समय तक काम करने के बाद वह मुंबई आ गए।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर