Throwback: अमिताभ बच्चन ने जिस फिल्म के लिए नहीं ली थी कोई फीस, उसी के लिए मिला था बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड

Amitabh Bachchan Not Took Fees For This Film: अमिताभ बच्चन हमेशा से संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहते थे। जब फिल्म निर्माता ने उन्हें यह मौका दिया तो बिग बी ने इसके लिए एक पैसा भी चार्ज नहीं किया था...

Amitabh Bachchan Not Took Fees For This Film
अमिताभ बच्चन  
मुख्य बातें
  • फिल्म ब्लैक बॉलीवुड सिनेमा की मास्टरपीस मानी जाती है।
  • ये फिल्म 15 साल पहले साल 2005 में रिलीज हुई थी।
  • ब्लैक में अमिताभ बच्चन-रानी मुखर्जी ने लीड रोल निभाया था।

बॉलीवुड सिनेमा में मास्टरपीस मानी जाने वाली फिल्म ब्लैक 15 साल पहले रिलीज हुई थी। इस फिल्म को क्रिटिक्स और ऑडियंस का खूब प्यार मिला था। ब्लैक में अभिनेता अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी ने अहम भूमिका निभाई थी। वैसे उस दौरान बिग बी के लिए इस तरह के एक खूबसूरत प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना पर्याप्त था। अमिताभ बच्चन ने खुद इस बात का जिक्र किया था कि उन्होंने फिल्म ब्लैक के लिए कोई फीस नहीं ली थी।

मेगास्टार अमिताभ बच्चन का कहना था कि वो हमेशा से ही संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहते थे और जब फिल्म निर्माता ने उन्हें अपने डायरेक्शन वाली फिल्म ब्लैक में लीड भूमिका की पेशकश की तो उन्होंने इसके लिए एक पैसा भी नहीं लिया था।

ब्लैक के लिए अमिताभ बच्चन ने लिखा था ब्लॉग
ब्लैक को समर्पित अपने एक विशेष ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने इस बात का जिक्र किया था। फिल्म के 12 साल पूरे होने पर बिग बी ने कहा था कि इस तरह के एक खूबसूरत प्रोजेक्ट का हिस्सा होना ही उनके लिए पर्याप्त से अधिक था। 'मैं संजय के द्वारा किए गए अन्य सभी प्रोजेक्ट को देखने के बाद, उनके साथ काम करना चाहता था। और जब ये मौका आया तो यह बहुत हैवी था। मैंने फिल्म के लिए कोई फीस नहीं ली थी... बस ऐसे प्रोजेक्ट का एक हिस्सा होना ही पर्याप्त फीस थी।'

रिलय लाइफ स्टोरी पर बेस्ड है फिल्म
फिल्म ब्लैक हेलेन केलर के वास्तविक जीवन पर आधारित कहानी थी। इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक मूक बधिर महिला का किरदार निभाया था। वहीं बिग बी ने उनके शिक्षक की भूमिका निभाई थी। बिग बी ने बताया था कि उनके जीवन का सबसे अच्छा पल आया जब उनके आदर्श अभिनेता दिलीप कुमार फिल्म ब्लैक के प्रीमियर में पहुंचे। बाद में परफॉर्मेंस के लिए अमिताभ की तारीफ की।

आपको बता दें, फिल्म में अमिताभ बच्चन को उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का दूसरा राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। साथ ही फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर