दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के लिए आया नाम, तो महानायक बोले- कृतज्ञ हूं, मैं विनम्र अमिताभ हूं

बॉलीवुड
Updated Sep 27, 2019 | 14:58 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को 76 साल की उम्र में स‍िनेमा का सबसे प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा जाएगा। इस पुरस्‍कार को लेकर अमिताभ ने अपने द‍िल की बात बयां की है।

Amitabh bachchan Dadasaheb Phalke award
Amitabh bachchan Dadasaheb Phalke award 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्‍चन को म‍िलेगा दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार 2018
  • महानायक के महासम्‍मान से दुनियाभर के फैंस हैं खुश
  • अमिताभ बच्‍चन ने ट्वीट कर जताया फैंस का आभार, कही ये खास बात

सदी के महानायक कहे जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्‍चन को 76 साल की उम्र में स‍िनेमा का सबसे प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार से नवाजा जाएगा। इस पुरस्‍कार को लेकर अमिताभ ने अपने द‍िल की बात बयां की है। अमिताभ ने अवार्ड की घोषणा के कई घंटे बाद ट्विटर पर खुशी जताते हुए लिखा कि कृतज्ञ हूं मैं, परिपूर्ण, आभार और धन्यवाद... मैं केवल एक विनयपूर्ण, विनम्र अमिताभ बच्चन हूं। सदी के महानायक ने इस अवॉर्ड को बहुत सादगी और सहजता से स्‍वीकार किया है। 

बता दें कि मंगलवार शाम सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर दादा साहेब फाल्‍के पुरस्‍कार के ल‍िए अमिताभ बच्‍चन के नाम की घोषणा की थी। प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा था कि महान अभिनेता अमिताभ बच्चन, जिन्होंने 2 पीढ़ियों का मनोरंजन किया और उन्हें प्रेरणा दी है, को सर्वसम्मति से दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए चुना गया है। पूरा देश और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खुश है। उन्हें मेरी हार्दिक बधाई। बिग बी को ये अवॉर्ड 2018 में सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने 1969 में सात हिंदुस्तानी फिल्म से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। उन्हें 2015 में देश का दूसरा सबसे सम्मानित अवॉर्ड पद्म विभूषण भी मिल चुका है। अमिताभ बच्‍चन आखिरी बार बदला फिल्म में दिखाई दिए थे। उन्हें अग्निपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फ‍िल्‍मों के ल‍िए चार बार नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर