अमिताभ बच्चन ने समझाया कोरोना वायरस से बचने का आसान तरीका, वायरल हो रहा ये वीडियो

Amitabh Bachchan on Covid 19: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो कोरोना वायरस से बचने का आसान तरीका समझा रहे हैं।

Amitabh Bachchan Video on Coronavirus
Amitabh Bachchan Video on Coronavirus 
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन ने समझाया कोरोना वायरस से कैसे बचें
  • अमिताभ का वीडियो हो रहा वायरल
  • बॉलीवुड एक्टर ने समझाया समय- समय पर धोएं हाथ, बरतें ये सावधानी

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिला दिया है। दुनिया के कई देशों में महामारी जैसी हालत है और WHO ने भारत में भी इसे महामारी घोषित कर दिया है, जिससे बचने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं तो वहीं बॉलीवुड सेलेब्स भी लगातार फैंस से अपना ख्याल रखने की अपील कर रहे हैं। कई सेलेब्स ने अब तक सोशल मीडिया पर पोस्ट किए इस बीच बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन का भी एक वीडियो सामने आया है जो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में अमिताभ दर्शकों को कोरोना वायरस के बचने के तरीके समझाते नजर आ रहे हैं।

अमिताभ का यह वीडियो प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो (पीआईबी) द्वारा जारी किया गया है जिसमें वो समझा रहे हैं कि खांसते या छींकते समय हमेशा अपने मुंह को रुमाल या टिशू पेपर से ढकें और इस्तेमाल के बाद तुरंत इसे ढक्कनदार कचरे के डब्बे में फेंक दें। 

आंख, नांक और मुंह को ना छुएं

इस वीडियो में अमिताभ यह भी समझाते हैं कि अपनी आंख, नाक और मुंह को हाथों से ना छुएं और थोड़े- थोड़े समय में हाथों को साबुन और पानी से कम से कम 20 सेकंड तक धोएं। इसके साथ ही सबसे जरूरी है कि आप भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। 

अगर आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में परेशानी हो रही है तो इस समय आप दूसरों से दूरी बनाए रखें। और इस तरह के लक्षण दिखने पर तुरंत अपने डॉक्टर से सलाह लें और अस्पताल में जरूरी है कि आप अपने मुंह पर रुमाल या टिशू पेपर जरूर रखें। 

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ऐसे में जरूरी है कि हर कोई अपना खास ख्याल रखे। भारत में इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है जबकि इससे मरने वाले लोगों की संख्या तीन हो गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर