Angrezi Medium Box Office: स‍िनेमाघर बंद होने से अंग्रेजी मीडियम को 30 करोड़ का घाटा, दूसरे दिन गिरी कमाई

कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली के 60 से अधिक सिनेमाघर बंद हो गए जिसके कारण 157 स्क्रीन पर प्रसारण ना होने से अंग्रेजी मीडियम को 3 करोड़ का घाटा हुआ है।

Angrezi Medium
Angrezi Medium 

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर देखने को मिल रहा है। इस वायरस की वजह से आम जनजीवन पूरी तरह अस्‍त व्‍यस्‍त हो चुका है। दहशत के मारे लोग सार्वजनिक जगहों पर जाने से बच रहे हैं। केंद्र सरकार और प्रदेश सरकारें एहतियात बरत रही हैं। दिल्‍ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी सिनेमाघर बंद करने के आदेश दे दिए हैं, वहीं राजस्‍थान सहित कई अन्‍य प्रदेशों ने भी सिनेमाघरों को बंद कर दिया है। सरकारों का मकसद है कि कहीं भी संख्‍याबल जुटे नहीं। 

सिनेमाघर बंद होने की वजह से फ‍िल्‍म जगत को भारी नुकसान हो रहा है। दिल्ली में लगभग 60 से अधिक सिनेमाघर बंद हो गए हैं। इन सिनेमाघरों में 157 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर फ‍िल्‍मों का प्रसारण नहीं होने से सर्वाधिक  नुकसान हाल ही में रिलीज हुई बॉलीवुड एक्‍टर इरफान खान, करीना कपूर और राधिका मदान की फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडियम को हुआ है। इस फ‍िल्‍म को र‍िलीज के साथ ही 3 करोड़ का घाटा हुआ है। 

बॉलीवुड एक्‍टर इरफान खान की फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडियम इन दिनों चर्चा में है। इस फ‍िल्‍म से इरफान खान काफी समय बाद वापसी की है। 13 मार्च को रिलीज हुई बॉलीवुड एक्‍टर इरफान खान की फ‍िल्‍म अंग्रेजी मीडियम ने कोरोना के बावजूद पहले दिन ठीकठाक कमाई कर डाली थी। अंग्रेजी मीडियम ने पहले दिन 4.03 करोड़ रुपये की कमाई की थी लेकिन दूसरे द‍िन इसकी कमाई घट गई।  

शूटिंग से लेकर यात्राएं तक रद्द
कोरोना वायरस के चलते तमाम फ‍िल्‍मों की शूटिंग रद्द कर दी गई है। अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म पृथ्‍वीराज, कार्तिक आर्यन की फ‍िल्‍म भूल भुलैया, रणवीर सिंह की जयेश भाई, अर्जुन कपूर की संदीप और पिंकी फरार, शाहिद कपूर की जर्सी सहित कई अन्‍य फ‍िल्‍मों पर काम रुक गया है। इतना ही नहीं कई सितारों ने अपनी विदेश यात्राएं टाल दी हैं। फ‍िल्‍म मेकर्स ने भी अपनी अपनी फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट टाल दी हैं। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी भी अब बाद में रिलीज होगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर