37 रुपए लेकर मुंबई आए थे अनुपम खेर, रेलवे प्लेटफॉर्म में गुजारी रातें, आज इतने करोड़ के हैं मालिक

Anupam Kher birthday facts: एक्टर अनुपम खेर सात मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं। अनुपम खेर ने अपनी पहली ही फिल्म में एक 70 साल के बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। जानिए अनुपम खेर के बारे में खास बातें।

Anupam Kher
Anupam Kher 
मुख्य बातें
  • अनुपम खेर सात मार्च को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • अनुपम खेर ने फिल्म सारांश से डेब्यू किया था।
  • अनुपम खेर महज 37 रुपए लेकर मुंबई आए थे।

Anupam Kher facts: अनुपम खेर सात मार्च को 67 साल के हो गए हैं। अनुपम खेर का जन्म हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक कश्मीरी पंडित फैमिली में हुआ। अनुपम खेर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की है।  साल 1984 में आई महेश भट्ट की फिल्म सारांश से अनुपम खेर ने डेब्यू किया था। फिल्म में 28 साल के अनुपम ने एक मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था।  

अनुपम खेर (Anupam Kher) ने अपने करियर की शुरुआत में काफी संघर्ष किया है। एक्टर 37 रुपये लेकर मुंबई आए थे। शुरुआत के दिनों में उन्होंने रेलवे स्टेशन पर रात गुजारी थी। एक वक्त उन्होंने घर वापस लौटने का फैसला कर लिया था। यही नहीं, लुक्स के कारण अनुपम खेर को कोई काम देने से भी कतराता था। अनुपम के मुताबिक शुरुआत के तीन साल में उन्हें किसी ने भी काम नहीं दिया था। इसके बाद वह महेश भट्ट से मिले थे, जिन्होंने उन्हें फिल्म सारांश में काम दिया। सारांश ने अनुपम खेर को करियर को एक नया मोड़ दिया।    

Anupam Kher Birthday

Also Read: अनुपम खेर ने मनाया था अपने पिता की मौत का 'जश्न', वजह सुन भर आएंगी आपकी आंखें 

इतनी है नेटवर्थ 
अनुपम खेर की वाइफ किरण खेर के 2019 चुनावी एफिडेविट के मुताबिक अनुपम खेर की संपत्ति कुल 16.61 करोड़ रुपए है। फिल्मों के अलावा विज्ञापन और टीवी शो के माध्यम से भी वह कमाई करते हैं। इसके अलावा उनके पास मर्सिडीज बेंज S 350 कार है। इसकी कीमत  दो करोड़ नौ लाख रुपए से ज्यादा है। इसके अलावा उनके पास स्कॉर्पियो कार है। इसकी कीमत आठ लाख रुपए है। अनुपम खेर ने कार के लिए 35 लाख रुपए से ज्यादा का लोन लिया है। अनुपम खेर अपनी मम्मी दुलारी के काफी करीब हैं। मार्च 2017 में उन्होंने शिमला में बंगला खरीदकर अपनी मां को गिफ्ट किया था।  

Anupam Kher Birthday

अनुपम खेर की दो शादी 
अनुपम खेर ने साल 1979 में मधुमालती से शादी की थी। अनुपम खेर की ये अरेंज मैरिज थी। ये शादी ज्यादा साल नहीं चली थी। साल 1985 में अनुपम खेर ने एक्ट्रेस और चंडीगढ़ से लोकसभा सांसद किरण खेर से दूसरी शादी की थी। 

Anupam Kher Birthday

वर्कफ्रंट की बात करें तो अनुपम खेर अब फिल्म कश्मीर फाइल्स में नजर आने वाले हैं। ये फिल्म कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर एक कश्मीरी पंडित का रोल निभा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर