राजघराने से ताल्लुक रखती है सलमान खान की ये एक्ट्रेस, घर से भागकर की थी शादी

Bhagyashree Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने साल 1989 में सलमान खान के अपोजिट फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था। इसके बाद 1990 में उन्होंने शादी कर ली और फिल्में करने से इंकार कर दिया।

Bhagyashree with salman khan and her husband Himalaya
Bhagyashree with salman khan and her husband Himalaya 
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री का आज जन्मदिन है और वो 51 साल की हो गईं हैं
  • भाग्यश्री ने साल 1989 में सलमान खान के अपोजिट फिल्म मैंने प्यार किया से डेब्यू किया था
  • भाग्यश्री ने बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद अगले साल ही शादी कर ली थी

बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री का आज जन्मदिन है और वो 51 साल की हो गईं हैं। भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी 1969 को महाराष्ट्र के सांगली के रॉयल परिवार में हुआ था। उनके पिता विजय सिंहराव माधवराव पटवर्धन सांगली की महाराज रहे हैं। 

भाग्यश्री ने साल 1989 में सलमान खान के अपोजिट फिल्म मैंने प्यार किया से बॉलीवुड में कदम रखा था, जिसे बहुत पसंद किया गया था और फिल्म हिट साबित हुई थी। इसके बाद साल 1990 में उन्होंने हिमालाय से शादी कर ली और बड़ी फिल्मों के लिए इंकार करना शुरू कर दिया। शादी के बाद भाग्यश्री ने केवल तीन फिल्मों में काम किया और सभी में वो अपने पति हिमालय के साथ नजर आईं। 

साल 2017 में भाग्यश्री ने अपने फिल्मी करियर छोड़ने और शादी के बारे में खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने बताया था कि वो और उनके पति साथ में स्कूल में पढ़ते थे और दोनों के बीच बहुत लड़ाई होती थी लेकिन दोनों अच्छे दोस्त भी बन गए थे और बाद में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद हिमालय अमेरिका चले गए जबकि भाग्यश्री ने फिल्मों में कदम रखा।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

घर से भागकर की थी शादी

भाग्यश्री ने दो बार अपने पेरेंट्स को हिमालय से शादी करने के लिए दो बार मनाया लेकिन वो नहीं माने। एक्ट्रेस ने बताया कि वो दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन वो जानती थीं कि उनके पेरेंट्स ना उन्हें मिलने देंगे ना ही फोन पर बात करने देंगे तो उन्होंने अपने पेरेंट्स से बात करने का फैसला किया। एक्ट्रेस ने बताया, 'वो अब भी हमारे रिश्ते के खिलाफ थे और मैं जानती थी कि अब कोई दूसरा रास्ता नहीं है। मैंने हिमालय को फोन किया और पूछा कि क्या तुम्हें हम दोनों को लेकर पूरा यकीन है?' भाग्यश्री ने कहा कि यह फैसले का दिन था कि या तो मैं हमेशा के लिए उनकी जिंदगी में रहूंगी या फिर कभी नहीं रहूंगी। उन्होंने हिमालय को कहा, 'मैं अपना घर छोड़ रही हूं। अगर तुम मुझसे प्यार करते हो तो आकर मुझे ले जाओ और 15 मिनट बाद वो मेरे घर के नीचे थे। हमने मंदिर में शादी कर ली जिसमें उनके पेरेंट्स, सलमान खान, सूरज जी और कुछ दोस्त शामिल हुए।'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

क्यों बंद कर दिया था फिल्में साइन करना

भाग्यश्री ने शादी के बाद फिल्में छोड़ने को लेकर भी बात की थी। एक्ट्रेस ने बताया था, 'मैंने प्यार किया बड़ी हिट साबित हुई लेकिन मैं अपने पति और अपने बेटे अभिमन्यु से प्यार करती थी, जिसका तभी जन्म हुआ था। जिसके चलते मैंने फिल्में करने से मना कर दिया था लेकिन मुझे इसका कोई पछतावा नहीं है। मैं अपनी जिंदगी को देखती हूं, अब अपने परिवार को देखती हूं तो मुझे गर्व होता है। मैं उन महिलाओं का सम्मान करती हूं जो अपने करियर और घर दोनों को साथ में चलाती हैं लेकिन मैंने पूरी तरह होममेकर बनने का फैसला किया। जब आप अपने बच्चों को अच्छा इंसान बनकर बड़े होता देखते हैं तो आपको अच्छा लगता है।'

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online) on

 

बता दें कि भाग्यश्री भले ही लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर हों लेकिन वो सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ी हुईं हैं। वो इंस्टाग्राम पर अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती हैं। वो फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं और अक्सर वर्कआउट करते हुए अपनी वीडियो शेयर करती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके करीब 7 लाख फॉलोअर्स हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर