Dream Girl में लड़की बनकर नजर आए हैं आयुष्‍मान खुराना, ये सितारे भी पर्दे पर निभा चुके हैं फीमेल रोल

आयुष्‍मान खुराना एक बार फ‍िर नए तरह के किरदार वाली फ‍िल्‍म के साथ हाजिर हो चुके हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सितारे ने पर्दे पर महिला का किरदार निभाया हो।

Govinda and ayushmann khurrana
Govinda and ayushmann khurrana  

बॉलीवुड के मोस्‍ट वर्सेटाइल एक्‍टर आयुष्‍मान खुराना एक बार फ‍िर नए तरह के किरदार वाली फ‍िल्‍म के साथ हाजिर हो चुके हैं। इस बार सपनों की रानी यानी 'ड्रीम गर्ल' बनकर फैंस के बीच आए हैं। फ‍िल्‍म में आयुष्‍मान ऐसे इंसान का रोल प्‍ले कर रहे हैं जो कॉल गर्ल पूजा के कैरेक्‍टर में रहता है। इस फ‍िल्‍म में वह रामलीला में सीता का रोल भी करते नजर आएंगे। यह फ‍िल्‍म ऐसे पुरुष की कहानी है जो जीवन यापन के ल‍िए महिला के किरदारों को न‍िभाता है। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सितारे ने पर्दे पर महिला का किरदार निभाया हो। पर्दे पर पुरुष अभिनेताओं का महिलाओं के किरदारों में आना लंबे समय से चलता आ रहा है। आपको बता दें कि ऐसा भी नहीं कि केवल छोटे सितारों ने इस तरह के रोल किए हों, बल्कि सिनेमा के दिग्‍गजों ने इस तरह के रोल में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है।

कमल हासन: साउथ के सुपरस्टार कमल हासन ने बॉलीवुड की भी फ‍िल्‍मों में काम किया है और कमल हासन उन सितारों की लिस्‍ट में शामिल हैं जिन्‍होंने महिलाओं के किरदारों को खूबसूरती से निभाया है। 1997 में आई फ‍िल्‍म चाची 420 कमल हासन ने फीमेल रोल किया था। खास बात यह है कि इस फ‍िल्‍म को खुद उन्‍होंने ने ही डायरेक्‍ट किया था।

गोविंदा: 90's के दौर की शानदार फ‍िल्‍म आंटी नंबर 1 को तो कोई नहीं भूला होगा। इस शानदार कॉमेडी फ‍िल्‍म में गोविंदा लीड रोल में नजर आए थे। ये वही फ‍िल्‍म है जिसमें वह फीमेल रोल में थे। इस फ‍िल्‍म ने दर्शकों के बीच एक अलग जगह बनाई थी और गोविंदा के कर‍ियर को भी खासा बूम दिया था। 

शाहरुख खान: रोमांस के बादशाह कहे जाने वाले बॉलीवुड एक्‍टर शाहरुख खान ने भी महिलाओं के किरदार को निभाया है। 1998 में रिलीज हुई महेश भट्ट की फ‍िल्‍म डुप्‍लीकेट में शाहरुख खान ने फीमेल रोल निभाया था।

रीतेश देशमुख: कॉमेडी रोल के लिए मशहूर बॅलीवुड एक्‍टर रीतेश देशमुख के नाम भी महिलाओं का रोल दर्ज है। 2006 में आई फ‍िल्‍म अपना सपना मनी मनी में रीतेश देशमुख ने लड़की का रोल निभाया था। इस फ‍िल्‍म में वह सलवार सूट पहनकर नजर आए थे।

अक्षय कुमार: 1992 में आई अब्‍बास मस्‍तान की फ‍िल्‍म खिलाड़ी में अक्षय कुमार का एक नया अवतार देखने को मिला था। इस फ‍िल्‍म में अक्षय कुमार फीमेल रोल में नजर आए थे और अपने इस अंदाज से उन्‍होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर