Anushka Sharma, Kiara Advani से Katrina Kaif तक, इन 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस की हमशक्ल हुईं वायरल

सोशल मीडिया पर ऐसी कई महिला सोशल मीडिया यूजर्स हैं जोकि अलग-अलग बॉलीवुड एक्ट्रेस की हमशक्ल हैं और उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं।

Bollywood actresses Duplicates look alike photos, बॉलीवड एक्ट्रेस की हमशक्ल
बॉलीवड एक्ट्रेस की हमशक्ल  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • सोशल मीडिया पर अक्सर देखने को मिलते हैं कई लोगों के हमशक्ल
  • जमकर वायरल होती हैं फिल्म सेलेब्स जैसे दिखने वाले लोगों की तस्वीरें
  • एक नजर 7 बॉलीवुड एक्ट्रेस और उनके जैसी दिखने वाली लड़कियों पर

मुंबई: हमशक्लों के बारे में कई तरह की बातें होती हैं। जुड़वा बच्चे या भाई-बहन कई बार हमशक्ल होते हैं और ऐसा भी कई लोग मानते हैं कि दुनिया में एक ही चेहरे के करीब 7 हमशक्ल लोग होते हैं। कई बार ऐसे उदाहरण भी दिखते हैं लेकिन अक्सर लोगों का ध्यान उन चेहरों पर जाता है जिनका चेहरा किसी फिल्म स्टार या सेलेब्रिटी से मिलता हो।

सोशल मीडिया के दौर में सेलेब्स जैसे इस तरह के चेहरों को ढूंढना और भी आसान होता जा रहा है। ऐसी ही कई बॉलीवुड अभिनेत्रियों की हमशक्ल सोशल मीडिया यूजर्स चर्चा में रह चुकी हैं।

1. कटरीना कैफ:

Katrina Kaif Duplicate

सोशल मीडिया पर कटरीना कैफ की हमशक्ल अलीना राय इन दिनों काफी चर्चा में हैं। वह हूबहू कैटरीना की तरह दिखती हैं। अलीना ने सोशल मीडिया पर अपने वीडियो से शोहरत हासिल की है, और कटरीना जैसी दिखने के कारण काफी मशहूर हो गई हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2,09,000 फॉलोअर्स भी हैं।

2. कियारा आडवाणी:

Kiara Advani Duplicate look alike

शेरशाह फिल्म एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से डॉ. ऐश्वर्या नाम की एक लड़की का चेहरा बहुत मिलता है और उन्हें एक्ट्रेस का डोपेलगैंगर भी कहा जा रहा है। इंस्टाग्राम अकाउंट 'ऋघेश्वरी' पर पोस्ट की गई ऐश्वर्या की तस्वीरों में वह काफी हद तक कियारा जैसी दिखती हैं और सब यह देखकर हैरान भी रह जाते हैं।

उन्होंने हाल ही में शेरशाह फिल्म से जुड़ा कियारा जैसा लुक का अपना एक वीडियो अपलोड किया था। वीडियो के व्यूज जल्द ही लाखों में पहुंच गए और फिल्म से उनके कियारा के बीच समानता लोगों का ध्यान खींचने लगी।

3. सारा अली खान:

Sara Ali Khan Duplicate look alike

सारा अली खान की तरह दिखने वाली इस लड़की का नाम पार्क यिज है। उनका चेहरा काफी हद तक सारा अली खान से मिल रहा हैं। इसके बाद सब उनकी तुलना सारा से कर रहे हैं। इस पर पार्क यिज ने एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। पार्क ने लिखा, 'मैं नहीं जानती थी कि सारा अली खान कौन है। पिछले साल मुझे कई कमेंट्स मिले और कहा गया कि मैं सारा अली खान की तरह दिखती हूं।'

4. ऐश्वर्या राय बच्चन:

Aishwarya Rai Duplicate look alike

सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या राय ऐसी सेलेब हैं जिनके एक, दो नहीं बल्कि कई हमशक्ल हैं। इनमें से एक नाम है आशिता सिंह। सोशल मीडिया पर आशिता सिंह कुछ वीडियोज में हूबहू ऐश्वर्या राय जैसी नजर आईं। आशिता इंस्टाग्राम पर रील्स शेयर करती हैं। इसमें वह सलमान खान के हमशक्ल विक्रम सिंह राजपूत के साथ 'मैंने प्यार किया के गाने' 'आजा शाम होने आई' को रीक्रिएट करती भी दिखी थीं।

5. करीना कपूर खान:

Kareena Kapoor Khan duplicate look alike

6. अनुष्का शर्मा:

Anushka Sharma duplicate look alike

साल 2019 में अनुष्का शर्मा की डॉपेलगैंगर, अमेरिकी गायिका और गीतकार जूलिया माइकल्स ने अचानक 'परी' अभिनेत्री के साथ अपनी समानता वाली तस्वीर शेयर की। हैरानी की बात यह है कि अनुष्का ने भी इस बात को स्वीकार किया। अनुष्का ने उनकी तस्वीरों के एक कोलाज को रीट्वीट किया और लिखा, 'ओएमजी यस !! मैं आपको और हमारे शेष 5 डोपेलगैंगर्स को जीवन भर ढूंढती रही।'

7. आलिया भट्ट:

Alia Bhatt duplicate look alike

नेटिज़न्स ने उत्तराखंड में आलिया भट्ट का डोपेलगैंगर की भी खोज कर ली थी। 'गली बॉय' से आलिया के एक बेहद मशहूर डायलॉग को डब करने का एक वीडियो ऑनलाइन अपलोड होने के बाद यह पहाड़ी लड़की, जिसका नाम सनायशी है, ने खूब सुर्खियां बटोरीं। उसने आलिया की तरह दिखने के लिए अपने चेहरे के चारों ओर एक स्कार्फ लपेटा था। दोनों के बीच गजब की समानता से फैन्स हैरान रह गए।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर