Akshay Kumar से Salma Khan तक-हेयर ट्रासंप्लांट कराने वाले Bollywood actors, सिर से गायब हो गए थे बाल

Bollywood Actors Celebs Transplant: अपने लुक्स के लिए जाने जाने वाले कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे हैं जिन्होंने गंजेपन की समस्या के बाद सर्जरी की मदद से हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।

Bollywood Celebs Hair Transplant
हेयर ट्रासंप्लांट कराने वाले बॉलीवुड सेलेब्स  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड के कई सितारे हो चुके हैं बाल झड़ने की समस्या का शिकार
  • गंजेपन की समस्या से निपटने के लिए कई फिल्म सेलेब्स ने करावाया ट्रांसप्लांट
  • अक्षय कुमार से सलमान खान, एक नजर ऐसे ही कुछ फिल्म स्टार्स पर

मुंबई: बॉलीवुड सेलेब्स की अक्सर उनके लुक्स को लेकर तारीफ की जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये सितारे अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए सर्जरी और कई अन्य तरीकों का सहारा लेते हैं। अभिनेत्रियां अपने चेहरे, लिप्स और स्किन टोन को लेकर अक्सर मेडिकल मदद लेती पाई गई हैं हालांकि पुरुष एक्टर भी इससे अछूते नहीं हैं।

बीते समय में कई ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जिनके एक समय बाल झड़ चुके थे लेकिन मेडिकल सर्जरी करवाकर उन्होंने अपने लुक्स को बरकरार रखा। यहां बॉलीवुड अभिनेताओं की एक लिस्ट दी गई है, जिन्होंने बड़े पर्दे पर शानदार दिखने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई है।

बॉलीवुड एक्टर्स के हेयर ट्रांसप्लांट (Bollywood Actors Hair loss and Transplant):

अक्षय कुमार:

Akshay kumar hair loss and transplant

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी करवाई और संजय दत्त की तरह ही FUT को चुना। अक्षय पर पिछले दिनों विग पहनने का आरोप लगाया गया था और यह बताया गया था कि अभिनेता को अपने बालों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

संजय दत्त:

Sanjay Dutt hair loss and transplant

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अपने करियर के शुरुआती वर्षों में गंजेपन की वजह से हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। उनकी हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया यूएसए में हुई थी। 2013 में, संजय ने फॉलिक्युलर यूनिट ट्रांसप्लांट प्रक्रिया का विकल्प चुना था।

अमिताभ बच्चन:

amitabh bachchan hair loss and transplant

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने भी साल 2000 में हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था।

गोविंदा:

Govinda hair transplant

अभिनेता गोविंदा लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर थे। कथित तौर पर, अभिनेता ने बालों को लेकर सलमान से सलाह ली थी, जिन्होंने खुद एक हेयर ट्रांसप्लांट करवाया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक गोविंदा का हेयर ट्रांसप्लांट किया गया था।

सलमान ख़ान:

Salman Khan hair transplant

2002 में, राधे अभिनेता सलमान खान को बालों के झड़ने की समस्या का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स की मानें तो अभिनेता ने भारत में एक असफल हेयर ट्रांसप्लांट प्रक्रिया से गुजरना पड़ा। जिसके कारण 2003 में सलमान गंजे हो गए थे। बाद में वे 2007 में दुबई गए और एक अमेरिकी सर्जन ने हेयर ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया को अंजाम दिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर