जितेंद्र नहीं अमिताभ बच्‍चन थे बर्निंग ट्रेन के लिए पहली पसंद, पांच साल में बनकर तैयार हुई थी फ‍िल्‍म

साल 1980 की सुपरहिट फ‍िल्‍म द बर्निंग ट्रेन का सीक्‍वेल बनने जा रहा है। बता दें कि अभिनेता धर्मेंद्र, जितेंद्र की यह फ‍िल्‍म पांच साल में बनकर तैयार हुई थी और लीड रोल के ल‍िए अमिताभ पहली पसंद थे।

amitabh bachchan and jitendra
amitabh bachchan and jitendra 

साल 1980 की क्‍लासिक फ‍िल्‍म द बर्निंग ट्रेन का सीक्‍वेल बनने जा रहा है। जैकी भगनानी और जूनो चोपड़ा ने फ‍िल्‍म बनाने की तैयारी कर ली है। इस फ‍िल्‍म पर साल के अंत तक काम शुरू हो जाएगा। हालांकि अभी फ‍िल्‍म की स्‍टार कास्‍ट फाइनल नहीं है। मेकर्स ने स्क्रिप्‍ट और कास्टिंग का काम शुरू कर दिया है। इस मौके पर हम आपको बताते हैं 1980 की 'द बर्निंग ट्रेन' के बारे में कुछ खास बातें। 
 
रवि चोपड़ा के निर्देशन में बनी द बर्निंग ट्रेन ऐसी कहानी थी जिसमें एक रेल में सफर के दौरान आग लग जाती है और उस रेल में मौजूद धर्मेंद्र, विनोद खन्‍ना और जीतेंद्र रेल के यात्रियों को बचाते हैं। इस फ‍िल्‍म में हेमा मालिनी, परवीन बॉबी और नीतू स‍िंह लीड रोल में नजर आए थे। यह फ‍िल्‍म उस दौरान की पसंदीदा फ‍िल्‍मों में से एक थी। इस फ‍िल्‍म की कहानी बेहद पसंद की गई थी। इस फ‍िल्‍म के गाने भी बेहद पसंद किए गए थे। 

धर्मेंद्र, जितेंद्र और विनोद खन्‍ना, तीनों ही एक्‍शन में माहिर थे और तीनों ने ही इस फ‍िल्‍म में दिलेरी दिखाई थी। यह फ‍िल्‍म पांच साल में बनकर तैयार हुई थी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि जितेंद्र वाले लीड रोल के ल‍िए अमिताभ बच्‍चन पहली पसंद थे। जब फ‍िल्‍म लॉन्‍च हुई तो अमिताभ इसका हिस्‍सा थे, लेकिन बाद में उनका रोल जितेंद्र के पास चला गया। 

इस फ‍िल्‍म ने उस दौर में बॉक्‍स ऑफ‍िस पर 100 फीसदी ओपनिंग दी थी। दर्शकों में इस फ‍िल्‍म का ऐसा क्रेज था कि कई कई बार उन्‍होंने यह फ‍िल्‍म देखी। अब सिनेमा प्रेमियों को इसके सीक्‍वेल का इंतजार है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर