श्रीदेवी की लाइफ पर जल्द आएगी किताब, खुलेंगे ये राज

बॉलीवुड
Updated Aug 13, 2019 | 15:11 IST | भाषा

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी का साल 2018 में निधन हो गया था। अब उनके निधन के लगभग डेढ़ साल बाद श्रीदेवी की लाइफ पर एक किताब जल्द ही लॉन्च की जाएगी।

Sridevi
Sridevi 

मुंबई. भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी की जिंदगी पर पेंगुइन हाउस इंडिया किताब प्रकाशित करेगा। यह घोषणा पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने श्रीदेवी के 56वें जन्मदिन पर की। इस किताब का टाइटल‘श्रीदेवी : गर्ल वुमन सुपरस्टार’’ होगा। 

श्रीदेवी की इस किताब को लेखक-पटकथा लेखक सत्यार्थ नायक ने लिखा है। वहीं, दिवंगत एक्ट्रेस के पति बोनी कपूर ने इसपर अपनी सहमति दी है। 
पेंगुइन की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, किताब में श्रीदेवी के जीवन और उनसे जुड़ी यादों को संजोया गया है। 

किताब में ये भी बताया गया है कि कैसे श्रीदेवी ने यह धारणा बदल दी कि पुरुष प्रधान फिल्म उद्योग में एक महिला कैसे स्टार बन सकती है। ये किताब अक्टूबर 2019 में पेंगुइन रैंडम हाउस के ईबरी प्रेस के अंतर्गत प्रकाशित की जाएगी। अभी यह ई-कॉमर्स वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Happy birthday Mumma, I love you A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

किताब में मिलेंगी ये बातें
बुक के राइटर सत्यार्थ ने एक बयान में कहा- ‘‘मैं हमेशा से श्रीदेवी का बहुत बड़ा फैन रहा हूं। इस किताब ने मुझे भारत में फिल्मी परदे की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस की लाइफ की जर्नी लिखने का मौका दिया है।’’

सत्यार्थ ने कहा- ‘‘इसके लिए कई फिल्मी हस्तियों के साथ बातचीत करना काफी अद्भुत रहा, जिन्होंने वर्षों तक उनके साथ काम किया और उन्होंने उनसे जुड़ी अपनी यादों और कहानियों को साझा किया। यह किताब एक बाल कलाकार से लेकर भारत की पहली महिला सुपरस्टार बनने तक के श्रीदेवी के सफर को दर्शाती है।’’

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
Cherish them, listen to them, give them all the love in the world  Happy Mother’s Day A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

बर्थडे पर इमोशनल हुई जान्हवी 
श्रीदेवी के बर्थडे पर उनकी बेटी जान्हवी कपूर इमोशनल हो गई हैं। जान्हवी ने सोशल मीडिया पर श्रीदेवी की फोटोज पोस्ट की है। इस फोटो के साथ जान्हवी ने लिखा- हैप्पी बर्थडे मम्मा, आई लव यू। श्रीदेवी के आखिरी वक्त में जान्हवी उनके साथ नहीं थीं। 

श्रीदेवी का फरवरी 2018 में 54 साल की उम्र में दुबई में निधन हो गया था। श्रीदेवी दुन‍िया को ऐसे समय में अलव‍िदा कह गईं, जब उनकी बेटी जाह्नवी कपूर अपनी पहली फ‍िल्‍म धड़क की शूटिंग कर रही थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर