एसपी बालासुब्रमण्यम से लेकर दिव्या भटनागर तक कोरोना वायरस ने ली इन सितारों की जान, जानें कौन से नाम हैं शामिल

कोरोना वायरस के चलते एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का निधन हो गया। दिव्या से पहले कई और सितारे ऐसे हैं जिनका निधन कोविड-19 के चलते हुए। जानें कौन से हैं वो सितारे।

Stars Who Died Due to Coronavirus
Stars Who Died Due to Coronavirus 
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के चलते गई एक्ट्रेस दिव्या भटनागर की जान।
  • दिव्या से पहले कोविड- 19 के चलते जा चुकी है कई और सितारों की जान।
  • जानें अब तक कोरोना से किन सितारों की गई जान।

साल 2020 दुनिया के लिए एक ऐसा घातक वायरस लेकर आया जिसने पूरी दुनिया में तबाही मचा दी। करोड़ों लोगों को अपनी जद में लेने वाले इस कोरोना वायरस ने लाखों लोगों की जिंदगियां छीन लीं। इस वायरस से मरने वाले लोगों में कुछ ऐसे नाम भी शामिल थे जिनके जाने से पूरी दुनिया को धक्का लगा। खासतौर से हम उन कलाकारों की बात कर रहे हैं जिनके लाखों फैंस थे, लेकिन कोविड-19 की चपेट में आकर उनका निधन हो गया। चाहे वह महान गायक एसपी बालासुब्रमण्यम हों, बेहतरीन एक्टर सौमित्र चटर्जी या फिर मशहूर शायर राहत इंदौरी इन सभी को कोरोना वायरस ने हमसे दूर कर दिया। जानें उन सेलिब्रिटीज के बारे में जिन्होंने कोविड-19 के चलते दम तोड़ दिया।

एसपी बालासुब्रमण्यम

दक्षिण भारतीय और हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का कोरोना वायरस के चलते 74 वर्ष में निधन हो गया। उनका देहांत चेन्नई के एक अस्पताल में हुआ था। 

वाजिद खान

म्यूजिक डायरेक्टर साजिद वाजिद के नाम से मशहूर दो भाइयों की इस जोड़ी को कोरोना की नजर लग गई। वाजिद खान ने 43 वर्ष की उम्र में कोरोना वायरस के चलते 1 जून 2020 को दम तोड़ दिया। 

सौमित्र चटर्जी

बांग्ला फिल्मों के अभिनेता सौमित्र चैटर्जी का निधन 65 साल की उम्र में कोलकाता के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हुआ था‌। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उनका तंत्रिका तंत्र पूरी तरह से निष्क्रिय हो चुका था। सौमित्र चटर्जी दादा साहब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किए जा चुके हैं।

राहत इंदौरी

राहत इंदौरी एक ऐसे शख्स हैं जिन्हें शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं जानता होगा उनकी बेहतरीन शायरी के दीवाने आप को दुनिया भर में देखने को मिलेंगे। कोविड-19 संक्रमण के बाद उन्हें अरविंदो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां राहत इंदौरी की हार्ट अटैक के चलते मौत हो गई थी। 

दिव्या भटनागर

यह रिश्ता क्या कहलाता है की एक्ट्रेस दिव्या भटनागर कोविड-19 से जिंदगी की जंग हार गईं। 7 दिसंबर को मुंबई के एक अस्पताल में उनका कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद निधन हो गया। दिव्या भटनागर की उम्र महज 34 साल थी।

एहसान खान

दिलीप कुमार के छोटे भाई एहसान खान का निधन भी कोविड-19 के कारण 90 साल की उम्र हो गया था। उनका निधन मुंबई के एक अस्पताल में 21 अगस्त को हुआ।

आशालता वाबगांवकर

कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद 22 सितंबर को मुंबई के सातारा अस्पताल में सुबह करीब 4:45 बजे आशा लता वाबगांवकर का निधन हो गया। आशा लता ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में की थीं। फिल्म जंजीर में उन्होंने अमिताभ बच्चन की सौतेली मां का किरदार निभाया था।

अजीत दास

उड़िया के मशहूर एक्टर अजीत दास का निधन 71 साल की उम्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद भुवनेश्वर के प्राइवेट हॉस्पिटल में हो गया था। अजीत दास का निधन 13 सितंबर को हुआ था।

मार्क ब्लम

कोरोना वायरस से हॉलीवुड में मरने वाले यह पहले कलाकार थे, जिनका निधन 69 वर्ष की उम्र में हुआ। मार्क ने हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था।

सीवाय टकर

म्यूजिशियन सीवाय टकर की मृत्यु कोरोना वायरस की वजह से हुई थी। वह 76 वर्ष के थे और उन्हें डायबिटीज और हार्ट से जुड़ी समस्याएं भी थीं।

एलेन मेरिल

एलेन हॉलीवुड के मशहूर राइटर थे जिन्होंने सॉन्ग आई लव रॉक एन रोल की रचना की थी। उनकी मृत्यु 69 वर्ष की उम्र में कोरोना वायरस की वजह से हुई थी।

एडम श्लेसिंगर

एडम श्लेसिंगर की मृत्यु 52 साल की उम्र में कोरोना वायरस की वजह से हो गई। 90 के दशक के मशहूर बैंड फाउंडेशन ऑफ वेन के को-राइटर भी रह चुके थे एडम हॉलीवुड के लोकप्रिय सिंगर थे।

ऐंड्रयू जैक

दुनिया भर में मशहूर फिल्म स्टार वॉर्स के एक्टर एंड्रयू जैक का 70 साल की उम्र में ब्रिटेन में निधन हो गया। इनकी भी मृत्यु का कारण कोरोना वायरस ही था।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर