Ujjwal Nikam Biopic: जिस वकील ने दिलाई थी कसाब को फांसी, उसकी कहानी पर्दे पर लाएंगे 'ओह माय गॉड' के डायरेक्टर

628 अपराधियों को उम्रकैद और 37 को फांसी दिलाने वाले भारत के विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम के जीवन पर डायरेक्‍टर उमेश शुक्‍ला फ‍िल्‍म बनाने जा रहे हैं। आइये जानते हैं कैसे कैसे हैं उनके कारनामे-

Ujjwal Nikam
Ujjwal Nikam 

Ujjwal Nikam Biopic: देश का इकलौता ऐसा वकील जिसकी सुरक्षा जेड प्‍लस श्रेणी की है और जिसके नाम से अपराधी थरथर कांपने लगते हैं, उसकी कहानी अब दुनिया देखेगी। 628 अपराधियों को उम्रकैद और 37 को फांसी दिलाने वाले भारत के विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम के जीवन पर डायरेक्‍टर उमेश शुक्‍ला फ‍िल्‍म बनाने जा रहे हैं। ओह माय गॉड और 102 नॉट आउट फ‍िल्‍मों का निर्देशन कर चुके उमेश शुक्‍ला ने इस बारे में बात फाइनल कर ली है। 

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता लेखक भावेश मंडालिया और गौरव शुक्ला इस फ‍िल्‍म की पटकथा लिखेंगे। उज्‍जवल निकम की कहानी पर्दे पर आएगी तो तमाम लोगों को प्रेरणा देगी। 26/11 के हमले के दोषी हों, 1993 के बॉम्बे बम धमाकों, गुलशन कुमार हत्याकांड, प्रमोद महाजन हत्या मामलों के संदिग्धों के खिलाफ मुकदमा लड़ने वाले उज्‍जवल निकम बेहद प्रभावशाली शख्‍स हैं।

उज्जवल ने अपने करीब 30 सालों के करियर में 628 मुल्जिमों को उम्रकैद और 37 को फांसी की सजा दिलाई है। निकम को कई बार आतंकवादी संगठनों से धमकी मिली है, कई बार अंडरवर्ल्‍ड से भी उन्‍हें धमकी दी गई है लेकिन निकम के हौसले कम नहीं होते। आतंकी को सजा दिलवाना ही उनका लक्ष्‍य होता है। 

अपनी बायोपिक के बारे में उज्‍जवल निकम ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि लंबे वक्‍त से उनकी जिंदगी पर किताब ल‍िखने या फ‍िल्‍म बनाने के ल‍िए लोग बात कर रहे थे लेकिन उन्‍होंने इच्‍छा नहीं जताई थी। लेकिन अब उमेश की टीम से जुड़ने को मैं राजी हो गया हूं। मुझे यकीन है कि यह लोग मेरी कहानी के साथ न्‍याय करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर